लाइव टीवी

मोदी कैबिनेट: बाड़मेर सांसद कैलाश चौधरी बने कृषि और किसान कल्याण राज्य मंत्री
Jaipur News in Hindi

sambrat chaturvedi | News18Hindi
Updated: May 31, 2019, 3:14 PM IST
मोदी कैबिनेट: बाड़मेर सांसद कैलाश चौधरी बने कृषि और किसान कल्याण राज्य मंत्री
बाड़मेर सांसद कैलाश चौधरी.

राजस्थान के बाड़मेर सांसद कैलाश चौधरी को मोदी 2.0 सरकार में कृषि और किसान कल्याण मंत्रालय में राज्य मंत्री बनाया गया है.

  • Share this:
राजस्थान के बाड़मेर सांसद कैलाश चौधरी को मोदी 2.0 सरकार में कृषि और किसान कल्याण मंत्रालय में राज्य मंत्री बनाया गया है. चौधरी ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ राज्य मंत्री के रूप में शपथ ग्रहण की थी. लोकसचुनाव में कैलाश चौधरी बीजेपी के संस्थापक सदस्य रहे पूर्व केन्द्रीय मंत्री जसवंत सिंह के बेटे मानवेन्द्र सिंह को हराकर लोकसभा पहुंचे हैं. 45 वर्षीय चौधरी मोदी कैबिनेट में नए चेहरे हैं.

विधानसभा चुनाव हारे, लोकसभा चुनाव में दिग्गज को हराया

पूर्व में बाड़मेर की बायतू विधानसभा क्षेत्र से विधायक रह चुके कैलाश चौधरी संघ के नजदीकी माने जाते हैं. करीब 45 वर्षीय चौधरी एमए, बीपीएड तक शिक्षा प्राप्त हैं. मूलत: बाड़मेर के बायतू निवासी चौधरी वर्ष 2013 में बायूत से बीजेपी की टिकट पर पहली बार विधायक चुने गए थे. वहीं विधानसभा चुनाव-2018 में बायतू से हार गए थे.



राजस्थान के तीन सांसद मंत्री बने

राजस्थान से मोदी सरकार में इस बार तीन सांसदों को मंत्री पद की शपथ दिलाई गई है. इनमें कैलाश चौधरी के अतिरिक्त अर्जुनराम मेघवाल को संसदीय कार्य मंत्रालय में राज्य मंत्री के साथ भारी उद्योग और सार्वजनिक उद्यम मंत्रालय में राज्य मंत्री बनाया गया है. जोधपुर सांसद गजेंद्र सिंह शेखावत को जल शक्ति मंत्रालय में कैबिनेट मंत्री बनाया गया है.

ये भी पढ़ें- 

गहलोत के गढ़ में वैभव को हराने वाले गजेंद्र सिंह शेखावत को केंद्र में कैबिनेट मंत्री पद का तोहफा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 31, 2019, 2:05 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर