लाइव टीवी

बेटा नहीं हुआ तो मां ने पहले 5 बेटियों को मारा फिर कर ली आत्महत्या

News18 Rajasthan
Updated: June 27, 2019, 9:30 PM IST
बेटा नहीं हुआ तो मां ने पहले 5 बेटियों को मारा फिर कर ली आत्महत्या
बेटे की चाहत में 5 बेटियों के साथ मां ने की खुदकुशी

राणाराम ड्यूटी पर गए हुए थे तो मां ने पहले पांच बेटियों को टांके में डाल दिया और इसके बाद खुद भी टांके में कूदकर आत्महत्या कर ली.

  • Share this:
राजस्थान के बाड़मेर में एक महिला ने अपनी 5 मासूम बच्चियों की हत्या कर आत्महत्या कर ली. महिला का दुख ये था कि उसे बेटा चाहिए था पर उसे हुईं तो 5 बेटियां. बजाए इसके कि महिला की बेटियां पढ़ाई में काफी होशियार थीं. बड़ी बेटी ने इस बार आठवीं क्लास में टॉप किया था. इस घटना की सूचना मिलने के बाद से ही इलाके में मातम पसरा हुआ है.

हजार मन्नतों के बाद भी इनके यहां  बेटा नहीं हुआ
ये पूरी घटना चौहटन तहसील के बावड़ी गांव की है. जहां बेटे की चाहत में एक महिला ने अपनी पांच बेटियों के साथ टांके में कूदकर आत्महत्या कर ली. पुलिस अधीक्षक राशि डोगरा के अनुसार राणा राम जाट की शादी 17 साल पहले बन्नू देवी से हुई थी. दोनों की 5 बेटियां संतोष उम्र 13 साल, ममता उम्र 11 साल, मैना उम्र 9 साल, हंसा उम्र 5 साल, हेमलता उम्र 3 साल हुई. हजार मन्नतों के बाद भी इनके यहां  बेटा नहीं हुआ. इस वजह से बन्नू अक्सर परेशान रहती थी. बुधवार को जब राणाराम ड्यूटी पर गए हुए थे तो मां ने पहले पांच बेटियों को टांके में डाल दिया और इसके बाद खुद भी टांके में कूदकर आत्महत्या कर ली.

8वीं में संतोष ने किया था टॉप

बन्नू देवी की सबसे बड़ी बेटी संतोष 13 साल की थी. संतोष पढ़ाई लिखाई में बाकी बहनों से काफी होशियार थी. वैसे तो स्कूल में पढ़ने वाली तीन अन्य बेटियां भी बहुत होशियार थी लेकिन इस बार संतोष ने अपनी स्कूल में आठवीं क्लास की परीक्षा में टॉप किया था. उसने इस बार 85% अंक लाकर अपने माता-पिता का नाम रौशन किया था. संतोष और उसकी बहन है आगे पढ़-लिखकर कुछ बनना चाहती थीं. यही सपना इन बेटियों का था लेकिन बेटी होने का अभिशाप इन्हें ले डूबा.

पुलिस ने पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिए
इस पूरे मामले में पुलिस ने जांच शुरू कर दी है कि आखिर इसके पीछे क्या कारण हैं? इन सब बातों को पुलिस अब खंगालने में जुटी है. पुलिस ने पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिए हैं. एसपी बताती है कि अभी तक की जांच में यह भी बात सामने आई कि बेटियां पढ़ाई में होशियार भी थी और एक बेटी ने तो आठवीं क्लास में अभी टॉप भी किया था.
Loading...

ये भी पढ़ें:

अचानक उठी महिला और जड़ दिया थप्पड़, फिर दिखाई चप्पल

डॉक्टर की अजीब सलाह- कुत्ते ने आपको काटा, तो आप उसे काट लेते

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बाड़मेर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 27, 2019, 9:07 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...