होम /न्यूज /राजस्थान /OMG: बाड़मेर में 17.50 किलो का बाहुबली समोसा बनवाकर इस शख्स ने मनाया अपना जन्मदिन

OMG: बाड़मेर में 17.50 किलो का बाहुबली समोसा बनवाकर इस शख्स ने मनाया अपना जन्मदिन

OMG news: बाड़मेर जिले के बालोतरा कस्बे के एक शख्स ने जन्मदिन पर केक काटने के बजाय बाहुबली समोसा काटकर जन्मदिन मनाया. यह ...अधिक पढ़ें

रिपोर्ट : मनमोहन सेजू

बाड़मेर. भारत के सबसे फेवरेट स्नैक्स में शामिल समोसा अब दुनियाभर में फेमस हो चुका है. इसकी दीवानगी का आलम यह है कि बाड़मेर के बालोतरा में एक मिठाई की दुकान पर 4 कारीगरों ने बाहुबली समोसा तैयार किया है. इस समोसे को बनाने के लिए 4 कारीगरों ने करीब 4 घंटे की मेहनत की. यह पहली मर्तबा है कि बाड़मेर में इतना बड़ा समोसा काटकर किसी ने अपना जन्मदिन बनाया हो.

बाड़मेर जिले के बालोतरा कस्बे के एक शख्स ने जन्मदिन पर केक काटने के बजाय बाहुबली समोसा काटकर जन्मदिन मनाया. यह समोसा भी कोई सामान्य समोसा नहीं था, बल्कि इसका वजह 17 किलो 500 ग्राम था. इस समोसे का ऑर्डर बालोतरा के रहनेवाले हीरालाल (50) के घरवालों ने दिया था. इसी समोसे को केट की तरह काटकर परिवार के लोगों ने हीरालाल का 5वां जन्मदिन मनाया. बताया जाता है कि हीरालाल के जन्मदिन पर उनके बेटे सचिन व भरत ने यह अनूठे प्लान तैयार किया था.

बालोतरा में पोकर स्वीट होम के दुकानदार चेलाराम बताते हैं कि एकबारगी तो इतना बड़ा समोसा बनाने का ऑर्डर सुनकर हैरान रह गया. लेकिन, कारीगरों से बात की और उनके कहने पर ऑर्डर ले लिया. समोसा बनाने में करीब 4 घंटे का समय लगा है. 4 कारीगरों ने मिलकर 4 किलो मैदा,10 किलो आलू, 1 किलो पनीर, 2.5 किलो मटर व ड्राई फ्रूट का उपयोग कर समोसा तैयार किया.

करीब 17 किलो 500 ग्राम के इस समोसे को 150 लोगों ने खाया. वैसे इस अकेले समोसे के मटेरियल से 80-90 नॉर्मल समोसे बन सकते थे. समाजसेवी हीरालाल प्रजापति बताते हैं कि उनके जन्मदिन पर उनके बेटों की यह प्लानिंग उनके लिए अनूठा गिफ्ट रहा.

Tags: Barmer news, OMG News, Rajasthan news

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें