• Home
  • »
  • News
  • »
  • rajasthan
  • »
  • दलित महिला से रेप का आरोपी कॉन्स्टेबल सस्पेंड, अस्पताल से डिस्चार्ज होते ही गिरफ्तार

दलित महिला से रेप का आरोपी कॉन्स्टेबल सस्पेंड, अस्पताल से डिस्चार्ज होते ही गिरफ्तार

दलित महिला से रेप के आरोपी कॉन्स्टेबल सुरतान सिंह को सस्पेंड करने के साथ-साथ गिरफ्तार भी कर लिया गया है.

दलित महिला से रेप के आरोपी कॉन्स्टेबल सुरतान सिंह को सस्पेंड करने के साथ-साथ गिरफ्तार भी कर लिया गया है.

Barmer News: पुलिस अधीक्षक आनंद शर्मा का कहना है कि महिला के साथ कॉन्सटेबल सुरतान सिंह के पकड़े जाने के बाद उसे तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है. 24 घण्टे बाद जिला अस्पताल से डिस्चार्ज करने पर आरोपी कॉन्स्टेबल को गिरफ्तार कर लिया गया है.

  • Share this:

बाड़मेर. जिले के शिव थाना क्षेत्र में दलित महिला के घर में घुसकर उसके साथ दुष्कर्म की वारदात को अंजाम देने वाले कॉन्स्टेबल सुरतान सिंह पर पुलिस अधीक्षक आनंद शर्मा ने एक्शन लिया गया है. एसपी ने त्वरित कार्रवाई करते हुए आरोपी कॉन्स्टेबल को सस्पेंड कर दिया है. पुलिस ने आरोपी कॉन्स्टेबल को गिरफ्तार भी कर लिया है.

प्रदेश में खाकी एक बार फिर शर्मसार हुई है. पश्चिमी राजस्थान के बाड़मेर जिले में कानून के रखवाले कॉन्स्टेबल ने ही दलित महिला का रेप किया. पुलिस अधीक्षक आनंद शर्मा ने त्वरित कार्रवाई करते हुए आरोपी कॉन्स्टेबल को निलंबित कर दिया है. आरोपी कॉन्स्टेबल सुरतान सिह को भी गिरफ्तार कर लिया गया है. जानकारी के मुताबिक पुलिस कांस्टेबल सुरतान सिंह पुत्र शैतान सिंह राजपूत निवासी देदूसर हाल शिव पुलिस थाने में कार्यरत हैं. पिछले एक साल से कॉन्स्टेबल महिला के संपर्क में आने का प्रयास कर रहा था. महिला से संपर्क साधने के लिए पहले उसके पति से दोस्ती की, फिर महिला के साथ दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया.

बताया जा रहा है कि घटना के वक्त पति मजदूरी पर गया हुआ था. पीड़िता का कहना है कि पुलिसकर्मी ने घर में घुसकर उसके साथ दुष्कर्म किया. महिला गिड़गिड़ाती रही लेकिन पुलिसवाले ने कहा कि अगर वह कुछ बोलेगी तो वह उसके परिवार को जान से मार देगा. रेप के बाद पीड़िता चिल्लाई तो देवर और देवरानी जाग गए जिसके बाद कॉन्स्टेबल की जमकर धुनाई की गई. घटना की जानकारी शिव पुलिस को दी गई जिसके बाद आरोपी कॉन्स्टेबल को जिला अस्पताल में भर्ती करवाना पड़ा. पीड़िता की मांग है कि उनको न्याय दिया जाए.

पूरे मामले को लेकर 12 घण्टे बाद ही कॉन्स्टेबल को निलंबित कर विभागीय जांच शुरू कर दी है. पुलिस अधीक्षक आनंद शर्मा का कहना है कि महिला के साथ कांस्टेबल के पकड़े जाने के बाद उसे तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है. 24 घण्टे बाद जिला अस्पताल से डिस्चार्ज करने पर आरोपी कॉन्स्टेबल को गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस ने पीड़िता का मेडिकल करवाकर बयान दर्ज कर लिए है. अब आगे की कार्रवाई की जा रही है.

कॉन्स्टेबल सुरतान सिंह ने भी शिव थाने में महिला एव उसके परिजनों पर डरा-धमकाकर मारपीट करने, बंधक बनाकर वीडियो बनाने का मामला दर्ज करवाया है. फिलहाल पुलिस दोनों प्रकरण को लेकर जांच पड़ताल कर रही है. इस प्रकरण की जांच बाड़मेर एससी-एसटी सेल पुलिस उपाधीक्षक पुष्पेंद्र सिंह को सौंप दी है.

प्रदेश में बिगड़ती कानून-व्यवस्था को लेकर विपक्ष भी लगातार सवाल उठाता नजर आ रहा है. जब कानून के रक्षक ही भक्षक बन रहे हैं तो पीड़ित कहां गुहार लगवाएगी. बहरहाल बाड़मेर पुलिस दोनों मामलों में गहनता से जांच कर रही है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज