नाबालिग से रेप के आरोपियों को गिरफ्तार नहीं कर पाई पुलिस, परिजनों ने लगाई न्याय की गुहार

. (सांकेतिक तस्वीर)

. (सांकेतिक तस्वीर)

राजस्थान (Rajasthan) के सरहदी बाड़मेर (Barmer) में एक मासूम की अस्मत को तार-तार करने वाले गुनहगारों से पुलिस (Police) के हाथ फिलहाल बेहद दूर हैं.

  • Share this:
बाड़मेर. राजस्थान (Rajasthan) के सरहदी बाड़मेर (Barmer) में एक मासूम की अस्मत को तार-तार करने वाले गुनहगारों से पुलिस (Police) के हाथ फिलहाल बेहद दूर हैं. महीने भर से खुले में घूम रहे अपने गुनहगारों को सलाखों के पीछे पहुंचाने के लिए मासूम पीड़िता ने संभागीय आयुक्त के सामने गुहार लगाई है. संभागीय आयुक्त ने भी पुलिस को इस मामले ने सख्त कार्यवाई के आदेश जारी किए है. बाड़मेर जिले के गुड़ामालानी थाना क्षेत्र की एक नाबालिग दुष्कर्म (Rape) पीड़िता के आरोपियों को एक माह बीत जाने के बाद भी गिरफ्तार नहीं किए जाने से परिजनों ने आक्रोश व्यक्त किया है.

परिजनों ने संभागीय आयुक्त, जिला कलक्टर और अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन सौंपा है. पीड़िता की शिकायत के मुताबिक 25 फरवरी की रात 8 बजे उसके साथ चूनाराम पुत्र उदाराम जाट ने दुष्कर्म किया था. आरोपी ने चाकू की नोक पर डरा-धमका कर अश्लील वीडियो बनाकर पीड़िता के साथ कई बार दुष्कर्म किया. पुलिस थाना गुड़ामालानी में धारा 376, पोक्सो एक्ट में मामला दर्ज होने के एक माह बाद भी आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हुई है. पीड़िता के मुताबिक आरोपी खुलेआम घूम रहा है और जान से मारने की धमकियां दी जा रही है. आरोपी पीड़ित परिवार को राजीनामे के लिए डरा-धमका रहे है. इससे परिवार के लोग डर में जी रहे हैं. आरोप है कि परिजनों के अपहरण और मारपीट करने की धमकियां दी जा रही है.

जल्द गिरफ्तारी की मांग

बीते मंगलवार को पीड़ित परिवार नाबालिग बालिका के साथ बाड़मेर पहुंचा और संभागीय आयुक्त से मिलकर मामले में आरोपियों को जल्द गिरफ्तार किए जाने की मांग की है. इस दौरान संभागीय आयुक्त ने मामले में त्वरित कार्रवाई करने के निर्देश दिए है. मामले को लेकर बाड़मेर के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नरपत सिंह का कहना है कि जल्द ही आरोपितों को गिरफ्तार किया जाएगा औऱ मासूम पीड़िता को न्याय दिलाया जाएगा. गुड़ामालानी पुलिस ने पीड़िता का मेडिकल व 164 के बयान करवा दिए हैं. अब जल्द ही गिरफ्तारी की जाएगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज