कैफे के अंदर अवैध हुक्का बार पर पुलिस का छापा, दो गिरफ्तार

बाड़मेर के बालोतरा में कैफे के अंदर अवैध हुक्का बार चलाने के आरोप में पुलिस ने दो हुक्का बार के संचालकों को गिरफ्तार किया.

Premdaan | News18 Rajasthan
Updated: August 1, 2019, 7:06 PM IST
Premdaan | News18 Rajasthan
Updated: August 1, 2019, 7:06 PM IST
बाड़मेर के बालोतरा में कैफे के अंदर अवैध हुक्का बार चलाने के आरोप में पुलिस ने दो हुक्का बार के संचालकों को गिरफ्तार किया. पुलिस कार्रवाई के दौरान दो कैफे में दबिश दी गई. पुलिस ने मौके से हुक्का पिलाने का सामान और एसेंस आदि भी जब्त किए. कार्रवाई के दौरान हुक्का परोसने वालों और पीने वालों के खिलाफ पुलिस व चिकित्सा विभाग सख्त नजर आई. कार्रवाई के संदर्भ में डिप्टी सीएमएचओ पीसी दीपन ने बताया कि चिकित्सा विभाग व पुलिस की टीम ने अलग-अलग जगहों में कैफे के अंदर संचालित हो रहे अवैध हुक्का बार में दबिश दी. इसमें समदड़ी रोड स्थित एक कैफे और खेड रोड पर महेश टॉवर के पास एक कैफे में हुक्का पिलाने का मामला पकड़ा गया.

अवैध हुक्का बार की थी सूचना

उन्होंने बताया कि समदड़ी रोड व खेड रोड में अवैध हुक्का बार के संचालकों को गिरफ्तार किया गया. पकड़े गए दोनों हुक्का बार संचालक आरोपियों के खिलाफ सिगरेट एवं तंबाकू उत्पाद विज्ञापन पर प्रतिबंध व्यापार तथा वाणिज्यिक उत्पाद कर प्रदाय और वितरण अधिनियम 2003-04 की धारा 4/21 के तहत कार्रवाई की गई है. डॉक्टर पीसी दीपन ने बताया कि मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी कमलेश चौधरी को इस बारे में लगातार सूचना मिल रही थी कि बालोतरा के अवैध हुक्का बार में हुक्का पिलाया जा रहा है. इसी के आधार पर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी के निर्देशानुसार पुलिस व चिकित्सा विभाग ने ये कार्रवाई की.

समदड़ी रोड व खेड रोड में अवैध हुक्का बार के संचालकों को गिरफ्तार किया गया


इस दौरान हुक्का गुड़गुड़ाते हुए छह आरोपियों को भी पकड़ा गया. उनके पास से कई प्रकार के अवैध नशीले फ्लेवर भी बरामद हुए हैं. बालोतरा पुलिस ने अवैध हुक्काबार संचालकों के खिलाफ मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है. इस दौरान की गई कार्रवाई में सहायक मुख्य चिकित्सा अधिकारी प्रेमचंद दीपन, खाद्य सुरक्षा अधिकारी भूराराम गोदारा, औषधि निरीक्षक शांतिलाल परिहार, नवरत्न सोनी, राजेश मिश्रा, सब इंस्पेक्टर महेश कुमार शामिल रहे.

ये भी पढ़ें - अजमेर में बारिश से मकान ढहा, एक मासूम समेत तीन लोगों की मौत

ये भी पढ़ें - दस हजार का इनामी अपराधी गिरफ्तार,दो दर्जन मामलों में थी तलाश

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बाड़मेर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 1, 2019, 7:06 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...