लाइव टीवी
Elec-widget

बाड़मेर में बारिश और ओलावृष्टि ने बरपाया कहर, स्कूलों में अवकाश घोषित

Premdan Detha | News18 Rajasthan
Updated: November 14, 2019, 3:25 PM IST

पश्चिमी राजस्थान में भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर (India-Pakistan International Border) पर स्थित थार नगरी बाड़मेर (Barmer) में बुधवार को अचानक बदले मौसम (Weather) के मिजाज ने कहर बरपा दिया है. लगातार दो दिन से तेज गर्जना के साथ रुक रुककर मूसलाधार बारिश (Torrential rain) और ओलावृष्टि (hailstorm) हो रही है.

  • Share this:
बाड़मेर. पश्चिमी राजस्थान में भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर (India-Pakistan International Border) पर स्थित थार नगरी बाड़मेर (Barmer) में बुधवार को अचानक बदले मौसम (Weather) के मिजाज ने कहर बरपा दिया है. लगातार दो दिन से तेज गर्जना के साथ रुक रुककर मूसलाधार बारिश (Torrential rain) और ओलावृष्टि (hailstorm) हो रही है. बिगड़े मौसम के कारण सड़कें और खेत पानी से लबालब (Filled with water) हो गए हैं. मौसम के मिजाज को देखते हुए बाड़मेर नगर परिषद क्षेत्र के सभी स्कूलों (Schools) में जिला कलक्टर ने अवकाश घोषित (Holiday Declare) कर दिया है.

शहर के निचले इलाके की कई कॉलोनियां हुई जलमग्न
बाड़मेर में आसमान में बादलों की काली घटाएं छाई हुई हैं. बारिश के बाद शहर की सड़कें पानी से लबालब हो गई हैं. बेमौसम बारिश से किसानों के खेतों में पड़ी खरीफ की फसल को भी भारी नुकसान पहुंचा है. तेज बारिश से सड़कें पानी से लबालब हो गई हैं. इसके कारण वाहन चालकों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. शहर के निचले इलाके की कई कॉलोनियां जलमग्न हो गई हैं. आसपास के खेतों में भी पानी भर गया है.

जालोर में भी बारिश से बढ़ी ठंडक

मौसम में अचानक बदलाव के बाद ठंड में भी जोरदार बढ़ोतरी हो गई है. जिले के ग्रामीण इलाकों में लगातार हो रही ओलावष्टि से जनजीवन पूरी तरह अस्त व्यस्त हो गया है. बाड़मेर से सटे जालोर जिले में भी मौसम के बदलाव का असर देखा जा रहा है. वहां बुधवार देर रात तक कई स्थानों पर बारिश का दौर चलता रहा. जालोर के चितलवाना व बागोड़ा क्षेत्र में तेज हवाओं के साथ बारिश हुई. ओलावृष्टि से अरंडी की फसलों को काफी नुकसान पहुंचा है. मौसम में बदलाव के बाद शीतलहर चलने से मौसम में ठंडक बढ़ गई है.

कई जगह हो चुकी है बारिश
उल्लेखनीय है कि प्रदेश के विभिन्न इलाकों में गत दो-तीन दिनों से मौसम में हुए बदलाव के बाद कई जगह बारिश हो चुकी है, लेकिन बाड़मेर जिले में हालात कुछ ज्यादा ही बिगड़े हैं.
Loading...

बाल दिवस की पूर्व संध्या पर शर्मनाक वारदात, दौसा में 7 साल की मासूम से रेप

अजमेर: 6 साल की मासूम से पड़ोसी युवक ने किया रेप, पुलिस ने रेपिस्ट को दबोचा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बाड़मेर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 14, 2019, 12:19 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...