बाड़मेर: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने की रोड टैक्स में 10 हजार 500 रुपए की छूट की घोषणा

News18 Rajasthan
Updated: August 29, 2019, 7:35 PM IST
बाड़मेर: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने की रोड टैक्स में 10 हजार 500 रुपए की छूट की घोषणा
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने रोड टैक्स में छूट का ऐलान किया है. (फाइल फोटो)

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) ने प्रदेश में आने वाले पड़ोसी राज्यों के व्हीकल्स पर लगने वाले रोड टैक्स (Road Tax In Rajasthan) में छूट का ऐलान किया है. यह छूट रामदेवरा मेले (Ramdevra Mela) में आने वाले सवारी वाहनों के लिए मान्य होगी.

  • Share this:
राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) ने प्रदेश में आने वाले पड़ोसी राज्यों के व्हीकल्स पर लगने वाले रोड टैक्स (Road Tax In Rajasthan) में छूट का ऐलान किया है. यह छूट रामदेवरा मेले (Ramdevra Mela) में आने वाले सवारी वाहनों के लिए मान्य होगी. सीएम गहलोत ने इसकी घोषणा गुरुवार को बाड़मेर (Barmer) में की. गहलोत यहां मंगला प्रोसेसिंग टर्मिनल (Cairn MPT - Mangala Processing Terminal) में मंगला फर्स्ट ऑयल की 10वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में आयोजित केयर्न ऑयल एंड गैस, वेदांता लिमिटेड की नवीन योजना ‘‘उज्ज्वल‘‘ के उद्घाटन कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे थे.

ये भी पढ़ें- पंचायत चुनाव से पहले कांग्रेस को निकाय चुनाव में सताने लगा धारा 370 का डर!

17000 की जगह महज 6500 रुपए टैक्स

मुख्यमंत्री की इस राहत भरी घोषणा के बाद रामदेवरा मेले में पड़ोसी राज्यों के सवारी वाहनों को वाहन कर में 10 हजार से अधिक रुपए की विशेष सड़क कर छूट मिलेगी. यह छूट  मेले में 10 दिन के लिए लागू होगी. इस दौरान वाहन कर 17000 प्रति वाहन की जगह 6500 रुपए लिए जाएंगे. वाहन और सड़क कर में यह छूट 14 सितंबर तक मिलेगी.

सरकार पर पड़ेगा 2.67 करोड़ का भार

रामदेवरा मेले में आने वाले वाहनों को रोड टैक्स में इस छूट से सरकार पर 2.67 करोड़ रुपए का भार पड़ने का अनुमान है. सीएम अशोक गहलोत ने गुरुवार को इस छूट को मंजूरी दे दी है. सीएम गहलोत का बाड़मेर में मेडिकल कॉलेज तथा नन्दी गौशाला का लोकार्पण कार्यक्रम में भी शामिल होने का प्रस्तावित कार्यक्रम रहा.

ये भी पढ़ें- छात्रसंघ चुनाव के बाद बीकानेर में छात्र पर जानलेवा हमला, हाथ-पैर तोड़े

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 29, 2019, 2:18 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...