लाइव टीवी
Elec-widget

राजस्थान निकाय चुनाव परिणाम 2019: बाड़मेर में कांग्रेस की हैट्रिक, 55 वार्डों में से 33 में जीत दर्ज की

Premdan Detha | News18 Rajasthan
Updated: November 19, 2019, 6:27 PM IST
राजस्थान निकाय चुनाव परिणाम 2019: बाड़मेर में कांग्रेस की हैट्रिक, 55 वार्डों में से 33 में जीत दर्ज की
Rajasthan Nikay Chunav, Election Result 2019: बाड़मेर में कांग्रेस की सरकार बनना तय.

राजस्थान निकाय चुनाव परिणाम 2019 (Rajasthan Nikay Chunav, Local Body Election Result 2019): बाड़मेर में कांग्रेस का पलड़ा रहा भारी, उसने 55 वार्डों में 33 पर जीत हासिल की.

  • Share this:
बाड़मेर. नगर निकाय चुनाव परिणाम (Rajasthan Nikay Chunav Results 2019) मंगलवार को घोषित हो गए. बाड़मेर (Barmer) में कांग्रेस ने जीत की हैट्रिक (Winning Hat-Trick) लगाते हुए फिर से बोर्ड बनाने की तैयारी कर ली है. 55 वार्डों में से कांग्रेस ने 33 में जीत हासिल की है. वहीं बीजेपी ने 18 और 4 वार्डों पर निर्दलीय ने कब्जा जमाया है. नगर निकाय चुनाव को लेकर चल रही रस्साकशी का मंगलवार सुबह जब पहले और दूसरे राउंड के परिणाम आए तो कांग्रेस (Rajasthan Congress) की नींद उड़ गई थी, क्योंकि तब 20 वार्डों में कांग्रेस 12 और बीजेपी (BJP) 8 वार्डों में आगे चल रही थी. लेकिन बाद के 35 वार्डों के परिणाम में बड़ा उलटफेर हुआ. कांग्रेस ने जबरदस्त तरीके से बढ़त हासिल कर सभापति के लिए 28 पार्षद की जरूरत से बढ़कर 33 वार्डों में जीत दर्ज की.

बालोतरा में बीजेपी का रहा पलड़ा भारी
वहीं बालोतरा में भाजपा की लहर नजर आई. बालोतरा की जनता ने कांग्रेस के खिलाफ जमकर वोट करते हुए बीजेपी का बोर्ड बनाने के संकेत दे दिए. बाड़मेर के कांग्रेस के जिलाध्यक्ष फतेह खान कहते हैं कि बाड़मेर में हमारी जीत अशोक गहलोत और कांग्रेस की नीतियों की जीत है. वहीं बालोतरा की हार के बारे में कहते हैं कि वहां की परिस्थितियां कुछ और थी यहां की परिस्थितियां अनुकूल थी और यहां हमारे विधायक मेवाराम जैन ने जमकर मेहनत की थी.

विधायक ने बीजेपी पर लगाए आरोप

बाड़मेर के विधायक मेवाराम जैन इस जीत के लिए बाड़मेर की जनता का धन्यवाद अदा करते हुए कहा कि जो विकास के कार्य 5 साल में बीजेपी सरकार होने के चलते नहीं हो पाए थे, अब पूरे शहर का अगले 5 सालों में जमकर विकास होगा. क्योंकि राजस्थान और बाड़मेर दोनों जगह पर कांग्रेस की सरकार है. वहीं बाड़मेर में दो निर्दलीय पार्षद वहां जीते हैं जहां पर कांग्रेस ने अपना उम्मीदवार नहीं उतारा था. दो अन्य निर्दलीय उम्मीदवार भी कांग्रेस को सपोर्ट करते नजर आ रहे हैं.

राजस्थान निकाय चुनाव परिणाम 2019 लाइव अपडेट



Loading...

ये भी पढ़ें-

बसपा की बेहतरीन एंट्री, राजगढ़ के 7 वार्डाें पर कब्जा
Live राजस्थान निकाय चुनाव परिणाम 2019

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बाड़मेर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 19, 2019, 3:43 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...