बाड़मेर: सामने आया पंडाल गिरने से पहले का VIDEO, कथावाचक चिल्ला उठा- भागो..भागो

News18 Rajasthan
Updated: June 24, 2019, 8:16 AM IST

राजस्थान के बाड़मेर जिले के के जसोल गांव में रविवार को रामकथा के दौरान तेज आंधी ने महज एक मिनट में ही मंजर बदल दिया. तेज आंधी तूफान ने ऐसा कहर बरपाया कि गांव में चल रही रामकथा का पंडाल गिर गया और 14 लोगों की जान चली गई

  • Share this:
राजस्थान के बाड़मेर जिले के के जसोल गांव में रविवार को रामकथा के दौरान तेज आंधी ने महज एक मिनट में ही मंजर बदल दिया. तेज आंधी तूफान ने ऐसा कहर बरपाया कि गांव में चल रही रामकथा का पंडाल गिर गया और 14 लोगों की जान चली गई. अब पंडाल गिरने से पहले का एक वीडियो भी सामने आया है.

बताया जा रहा है कि पंडाल में इस्‍तेमाल किया गए लोहे के पाइप के चलते ज्यादा लोगों की मौत हुई. बताया जा रहा है कि पंडाल के नीचे दबे लोग करंट की चपेट में आ गए. करंट लगने से 14 श्रद्धालुओं की मौत हो गई. जबकि चार दर्जन से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं. हादसे के बाद वहां अफरा-तफरी का माहौल पैदा हो गया. हादसे की सूचना मिलते ही स्‍थानीय प्रशासन घटनास्‍थल पर पहुंच कर राहत-बचाव कार्य शुरू किया.

जसोल में दोपहर बाद लगभग साढ़े तीन बजे कथा वाचक मुरलीधर महाराज प्रवचन दे रहे थे और अचानक तेज आंधी का अहसास हुआ. उन्होंने श्रद्धालुओं को कहा कि हवा तेज है, कथा को रोकना पड़ेगा. बहुत तेज है, पांडाल उड़ रहा है. धीरे-धीरे पांडाल गिरने लगा. कथा वाचक ने कहा कि आप सभी पांडाल खाली कर बाहर निकलो और खुद भी दौड़ते हुए बाहर निकले. इतने में ही पंडाल ढह गया.

घायलों को ले जाया गया बालोतरा

प्रारंभिक सूचना के अनुसार हादसे में पांडाल में दबने और करंट लगने से 14 श्रद्धालुओं की मौत हो गई है. चार दर्जन से ज्यादा श्रद्धालु गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. घायलों को बालोतरा के विभिन्न स्थानीय अस्पतालों ले जाया गया है. सूचना पर पुलिस-प्रशासन का अमला वहां पहुंचा और राहत कार्य शुरू कराया.

पीएम मोदी और सीएम गहलोत ने जताया दुख
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बाड़मेर हुए हादसे पर दुख प्रकट किया है. उन्‍होंने ट्वीट किया, 'राजस्‍थान के बाड़मेर में पंडाल गिरने की घटना दुर्भाग्‍यपूर्ण है. मेरी संवेदनाएं प्रभावित परिवारों के साथ है. मैं घायलों के जल्‍द स्‍वस्‍थ होने की कामना करता हूं.'
Loading...

सीएम ने जताया शोक
मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत ने भी ट्वीट कर हादसे पर शोक जताया है. उन्‍होंने लिखा, 'जसोल (बाड़मेर) में राम कथा के दौरान टेंट गिरने से हुए हादसे में बड़ी संख्‍या में लोगों की जान जाने की जानकारी अत्‍यंत दुखद और दुर्भाग्‍यपूर्ण है. ईश्‍वर से दिवंगतों की आत्‍मा को शांति प्रदान करने और शोकाकुल परिजनों को संबल देने की प्रार्थना है. घायलों के शीघ्र स्‍वास्‍थ्‍य लाभ की कामना करता हूं.'

ये भी पढ़ें--

बाड़मेर में आंधी-तूफान का कहर: रामकथा का पंडाल गिरा, करंट लगने से 14 श्रद्धालुओं की मौत

मां खोज रही थी महिला नेशनल बॉक्सिंग खिलाड़ी के लिए दूल्हा, वो जेंडर चेंज कराकर घर लौटी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बाड़मेर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 23, 2019, 8:13 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...