अपना शहर चुनें

States

बाड़मेर में पाक नागरिक से 94 हजार की नकली भारतीय मुद्रा बरामद, पूछताछ जारी

फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।
फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।

बाड़मेर में सीमा शुल्क विभाग ने बड़ी कार्रवाई करते हुए एक पाक नागरिक से 94 हजार की नकली भारतीय मुद्रा बरामद की है. पकड़ा गया पाक नागरिक मुनाबाव में थार एक्सप्रेस से पाकिस्तान से भारत आया था.

  • Share this:
बाड़मेर में सीमा शुल्क विभाग ने बड़ी कार्रवाई करते हुए एक पाक नागरिक से 94 हजार की नकली भारतीय मुद्रा बरामद की है. पकड़ा गया पाक नागरिक मुनाबाव में थार एक्सप्रेस से पाकिस्तान से भारत आया था. विभाग पकड़े गए पाक नागरिक से पूछताछ में जुटा है.

राजस्व मंत्री हरीश चौधरी बोले, कर्नल सोनाराम को मूल जगह वापस आना चाहिए

जानकारी के अनुसार पाक निवासी राण सिंह पिछले लंबे समय से नूरी वीजा (Long term visa) पर गुजरात के मोरवी जिले में रह रहा है. वह शनिवार देर रात पाकिस्तान से भारत आने वाली थार एक्सप्रेस से भारत लौट रहा था. इसी दौरान अंतरराष्ट्रीय रेलवे स्टेशन मुनाबाव पर कस्टम विभाग के सह आयुक्त एमएल शैरा के नेतृत्व में इमीग्रेशन के दौरान उसके पास दो हजार के 47 नकली नोट मिले. इस पर उन नकली नोटों को जब्त कर लिया गया.



कांटों की रंगीन दुनिया का अनूठा संसार, बाड़मेर में विकसीत हो रहा है 'कैक्टस पार्क'
मुनाबाव में ही रोका पाक नागरिक को
अधिकारियों ने आगे की कार्रवाई के लिए पाक नागरिक राण सिंह को मुनाबाव में ही रोक लिया. उसके बाद थार एक्सप्रेस ट्रेन को भगत की कोठी, जोधपुर के लिए रवाना किया गया. कस्टम विभाग के अधिकारी पाक नागरिक से पूछताछ में जुटे हुए हैं.

बाड़मेर में 12 पाक विस्थापितों को मिली भारत की नागरिकता, 26 फाइलें अभी लंबित

भारत-पाक युद्ध-1965 की अनसुनी दास्तां, 9 बार ब्लास्ट करके सेना ने ग्रामीणों को दिया ये तोहफा

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज