शहादत को सलाम: 14 अगस्त को बाड़मेर में बनेगी 85 किमी लम्बी मानव श्रृंखला

देश में पहली मर्तबा आयोजित होने वाले शहादत को सलाम कार्यक्रम में बाड़मेर, जैसलमेर, बीकानेर और श्रीगंगानगर समेत चार जिलों में करीब 5 लाख लोग शामिल होंगे.

Premdan detha | News18 Rajasthan
Updated: August 12, 2018, 9:27 PM IST
शहादत को सलाम: 14 अगस्त को बाड़मेर में बनेगी 85 किमी लम्बी मानव श्रृंखला
कार्यक्रम के लिए रूट का निरीक्षण करते जिला कलक्टर व पुलिस अधीक्षक। फोटो: न्यूज18 राजस्थान
Premdan detha | News18 Rajasthan
Updated: August 12, 2018, 9:27 PM IST
आमजन में देश भक्ति की भावना जागृत करने एवं देश के लिए शहीद हुए जांबाजों की शहादत को सलाम करने के लिए 14 अगस्त को मानव श्रृंखला में जन सैलाब उमड़ेगा. देश में पहली मर्तबा आयोजित होने वाले शहादत को सलाम कार्यक्रम में बाड़मेर, जैसलमेर, बीकानेर और श्रीगंगानगर समेत चार जिलों में करीब 5 लाख लोग शामिल होंगे. मानव श्रृंखला पूरे बार्डर एरिया में बाड़मेर से श्रीगंगानगर तक 700 किमी लंबी  बनायी जाएगी.

मानव श्रृंखला की तैयारियों को लेकर रविवार को बाड़मेर जिला कलेक्टर शिवप्रसाद ने पुलिस व विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ बाड़मेर से जैसलमेर के बीच बनने वाली 85 किमी लम्बे मानव श्रृंखला रूट का निरिक्षण कर तैयारियों का जायजा लिया. जिला कलक्टर शिवप्रसाद मदन नकाते ने बताया कि शहादत को सलाम कार्यक्रम को लेकर जिला प्रशासन की ओर से पुख्ता इंतजाम किए जा रहे हैं. राष्ट्रीय राजमार्ग पर जैसलमेर जिले से सटे बरियाड़ा गांव से लगाकर बाड़मेर जिला मुख्यालय तक मानव श्रृंखला बनाई जाएगी. इसके लिए रूट चार्ट तैयार करने के साथ मुख्य स्थान चिन्हित किए गए हैं.

सुबह 11 बजे शुरू होगा कार्यक्रम
मानव श्रृंखला का कार्यक्रम सुबह 11 बजे शुरू होगा. इस मानव श्रंखला में आमजन, स्कूल व कॉलेजों के विद्यार्थी, स्काउट-गाइड, एनसीसी, नेहरू युवा केन्द्र, स्वयंसेवी संगठन, जनप्रतिनिधियों के साथ-साथ सेना व बीएसएफ के जवानों के परिजन भी सम्मिलित होंगे. इस दौरान देशभक्ति के गीत व नृत्य प्रस्तुत किए जाएंगे. श्रृंखला में शामिल लोग जिस रस्सी को पकड़ कर खड़े होंगे उस रस्सी पर गुब्बारे, झण्डे आदि लगाकर उसे आकर्षक बनाया जाएगा.

सीएम राजे करेंगी मानव श्रृंखला का अवलोकन
इस दौरान मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे मानव श्रृंखला का अवलोकन करने के साथ ही हेलीकॉप्टर से पुष्प वर्षा करेंगी. आमजन एवं विद्यार्थी तिरंगे लहराकर मुख्यमंत्री का अभिवादन करेंगे. मानव श्रृंखला का समापन दोपहर 1 बजे राष्ट्रगान के साथ होगा.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर