होम /न्यूज /राजस्थान /

कुंवारी बताकर रचाती है शादी, फिर पति को लूटकर करती है ब्लैकमेल, अब तक 13 केस दर्ज करवाये

कुंवारी बताकर रचाती है शादी, फिर पति को लूटकर करती है ब्लैकमेल, अब तक 13 केस दर्ज करवाये

जीयो ने दुल्हन बनकर कई लोगों को शिकार बनाया और लाखों रुपये की ठगी कर डाली.

जीयो ने दुल्हन बनकर कई लोगों को शिकार बनाया और लाखों रुपये की ठगी कर डाली.

Barmer latest news: बाड़मेर की चौहटन थाना पुलिस ने एक लुटेरी दुल्हन जीयो (Looteri and Badmass Dulhan) को पकड़ा है. खुद को तलाकशुदा बताकर शादी (Marriage) रचाती थी और फिर मोटी रकम लूटकर (Loot) फरार हो जाती है. जीयो बाद में पति को ब्लैकमेल (Blackmail) करती थी पिछले 2-3 साल में कई लोगों से शादी करके पहले उनको फंसाया. फिर लाखों के जेवरात और नकदी (Jewelry and Cash) लेकर फरार हो गई. उसने शादी के बाद उनके खिलाफ मामले दर्ज करवाकर फंसाने और ब्लैकमेल करने की धमकियां भी दी. पकड़ी गई फर्जी दुल्हन (Fake Bride) जीयो अब तक 13 झूठे मामले दर्ज करवा चुकी है. चौहटन पुलिस ने अब उसे जेल भिजवा दिया है.

अधिक पढ़ें ...

बाड़मेर. बाड़मेर जिले में एक बार फिर लुटेरी दुल्हन (Looteri Dulhan) का मामला सामने आया है. यह लुटेरी दुल्हन जीयो खुद को तलाकशुदा बताकर शादी (Marriage) रचाती है और फिर मोटी रकम लूटकर (Loot) फरार हो जाती है. मामला यहीं तक नहीं रुकता। जीयो बाद में पति को ब्लैकमेल (Blackmail) करती है. लेकिन अब वह चौहटन पुलिस के हत्थे चढ़ गई है. पुलिस उससे पूछताछ में जुटी है. जीयो ने पिछले 2-3 साल में कई लोगों से शादी करके पहले उनको फंसाया. फिर लाखों के जेवरात और नकदी (Jewelry and Cash) लेकर फरार हो गई. उसने शादी के बाद उनके खिलाफ मामले दर्ज करवाकर फंसाने और ब्लैकमेल करने की धमकियां भी दी.

इस लुटेरी दुल्हन के खिलाफ अब तक 3 मामले दर्ज हैं. एक- दो पीड़ितों पुलिस को जानकारी जरुर दी लेकिन मामला दर्ज नहीं कराया. जीयो झूठे मामले दर्ज करवाकर लोगों को ब्लैकमेल कर रुपये देने के लिए भी धमकाती है. उसने ऐसे करीब एक दर्जन लोगों के खिलाफ मामले दर्ज करवाए हैं. चौहटन के ईश्वरपुरा कापराऊ निवासी जीयो देवी ने दुल्हन बनकर कई लोगों को शिकार बनाया और लाखों रुपये की ठगी कर डाली.

खुद को कुंवारी बताती है जीयो
चौहटन थानाधिकारी भुटाराम विश्नोई के मुताबिक 27 अगस्त 2021 को रामाराम जाट निवासी मापुरी ने चौहटन थाने में मामला दर्ज करवाया था कि वह टैंकर ड्राइवर है. उसे 12 माह पूर्व जीयो देवी नाम की एक महिला मिली. उसके बाद उनकी दोस्ती हो गई. दोस्ती की कहानी शादी में बदल गई. जीयो देवी रामाराम को बताती रही कि वो कुंआरी है. इसके बाद जीयो देवी की सहमति से इकरारनामे पर शादी कर ली. इसके बाद वे दोनों ही चौहटन में रहने लगे.

दो लाख रुपये लेकर घर से धक्के देकर बाहर निकाला
रामाराम के मुताबिक इसी दौरान जीयो देवी ने उसे 2 लाख रुपये देने की डिमांड की. इस पर उसने 18 और 19 फरवरी 2021 को उसके खाते में 49-49 हजार रुपये चार बार में जमा करवाए. एक दिन जब रामाराम चौहटन में अपने घर के कमरे गया तो जीयो देवी और उसके साथ एक अन्य व्यक्ति ने उसे बंधक बना लिया. बाद में मारपीट कर उसे धक्के देकर घर से बाहर निकाल दिया.

कुचेरा थाने में भी दर्ज है जीयो देवी के खिलाफ मामला
उल्लेखनीय है कि इसी तरह से भीखाराम जाट निवासी ओलादन मेड़ता ने नागौर जिले के कुचेरा पुलिस थाने में मामला दर्ज करवाया कि उसकी पत्नी का निधन हो गया. उसके दो बच्चे होने के कारण वह किसी महिला से शादी करना चाहता था. इस दौरान रामेश्वर जाखड़ और शोभा देवी ने बाड़मेर की जीयो देवी से मिलाया. 11 फरवरी को जीयो और उसने एक-दूसरे को माला पहनाकर शादी कर ली. शादी के बाद जीयो उसके घर रहने लगी.

जीयो शादीशुदा है और उसका पति बाड़मेर में रहता है
इस दौरान जीयो उससे 30 तोला सोना, चांदी के गहने और 5 लाख रुपये पिता को देने की डिमांड की. एक मार्च 2022 को जीयो देवी ने 50 हजार रुपये लिए और बाड़मेर आ गई. 10 दिन तक भीखाराम और उसके पिता ने जीयो से गहने और रुपये वापिस मांगे लेकिन उसने नहीं दिए. 4 मार्च को भीखाराम को पता चला कि जीयो पहले से शादीशुदा है. उसका पति देवाराम बाड़मेर का रहने वाला है. जियो खुद को तलाकशुदा और विधवा बता कर कई लोगों को ठग चुकी है. इसी तरह चौहटन थाने में 295/2021 एफआईआर भी जीयो देवी के खिलाफ दर्ज है.

Tags: Barmer news, Chor Dulhan, Rajasthan latest news, Rajasthan news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर