स्वाभिमान रैली: बीजेपी विधायक मानवेन्द्र सिंह का पचपदरा में शक्ति प्रदर्शन

पचपदरा में स्वाभिमान रैली में मंचस्थ कर्नल मानवेन्द्र सिंह व अन्य नेता। फोटो: न्यूज18 राजस्थान
पचपदरा में स्वाभिमान रैली में मंचस्थ कर्नल मानवेन्द्र सिंह व अन्य नेता। फोटो: न्यूज18 राजस्थान

बाड़मेर जिले के शिव के बीजेपी विधायक कर्नल मानवेन्द्र सिंह आज पचपदरा में स्वाभिमानी रैली के जरिए अपनी राजनीतिक ताकत दिखा रहे हैं. स्वाभिमान रैली में प्रदेशभर से बड़ी संख्या में लोग जुटे हैं. रैली पर बीजेपी और कांग्रेस दोनों की नजरें टिकी हुई हैं.

  • Share this:
बाड़मेर जिले के शिव के बीजेपी विधायक कर्नल मानवेन्द्र सिंह आज पचपदरा में स्वाभिमानी रैली के जरिए अपनी राजनीतिक ताकत दिखा रहे हैं. स्वाभिमान रैली में प्रदेशभर से बड़ी संख्या में लोग जुटे हैं. रैली पर बीजेपी और कांग्रेस दोनों की नजरें टिकी हुई हैं. सिंह रैली में आज कोई बड़ा ऐलान कर सकते हैं. इस बीच रैली से कुछ घंटे पहले बीजेपी ने शुक्रवार रात पार्टी की बाड़मेर इकाई में फेरबदल करते हुए जिलाध्यक्ष जालम सिंह रावलोत को हटा कर उनके स्थान पर दिलीप पालीवाल को जिलाध्यक्ष बना दिया.

रैली में प्रदेशभर से लोग शामिल हुए हैं. वहीं गुजरात से भी बड़ी संख्या में लोग आए बताए जा रहे हैं. रैली दोपहर करीब एक बजे शुरू हुई. रैली में विधायक मानवेन्द्र सिंह व उनकी पत्नी चित्रा सिंह, राजपूत सभा जयपुर के अध्यक्ष गिर्राज सिंह लाेटवाड़ा, मारवाड़ राजपूत सभा के हनुमान सिंह खांगटा और बाड़मेर के मौलवी अब्दुल करीम समेत सर्व समाज के कई नेता मंच पर उपस्थित हैं.

स्वाभिमान रैली को लेकर पिछले कई दिनों से विभिन्न राजपूत संगठन प्रचार प्रसार में  जुटे थे. शिव विधायक सिंह और उनकी पत्नी चित्रा सिंह भी बीते महीने भर में जनसम्पर्क में जुटे हुए हैं. इस रैली में कई बड़े नेताओं के शामिल होने के चर्चाएं थी.



ये भी पढ़ें- 'स्वाभिमान रैली' से पहले बीजेपी में भूचाल, बाड़मेर में रावलोत को हटाया, पालीवाल को बनाया जिलाध्यक्ष
कई बड़े नेताओं के आने की रही चर्चा
इसमें भाजपा के कई असंतुष्टों और कांग्रेस के नेताओं के नाम लिए जा रहे थे. हालांकि विधायक मानवेन्द्र सिंह ने इसकी पुष्टि नहीं की है. चर्चा है कि यशवंत सिन्हा, शत्रुघ्न सिन्हा और अरूण शौरी भी रैली को लेकर दिलचस्पी दिखा रहे हैं. उनके आने के चर्चे भी हुए, लेकिन इनमें से अभी तक कोई भी रैली में नहीं पहुंचा है. उधर, इस रैली को लेकर बीजेपी में जयपुर से लेकर दिल्ली तक बेचैनी बनी हुई है.

ये भी पढ़ें- जसवंत सिंह के बेटे मानवेंद्र बने BJP की मुश्किल, 40 सीटों पर मंडराया खतरा 

कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं BJP के संस्थापकों में से एक जसवंत सिंह के बेटे मानवेंद्र

राजनीतिक वजूद दिखाएंगे सिंह
असल में मानवेन्द्र सिंह इस रैली में अपने राजनीतिक वजूद की ताकत दिखाएंगे. कर्नल मानवेन्द्र सिंह के अनुसार उनकी राजनीतिक पारी का निर्णय शनिवार को होने वाली इस स्वाभिमान रैली में पहुंचने वाले स्वाभिमानी लोग करेंगे.

ये भी पढ़ें- बाड़मेर में BJP ने खेला दांव, दो राजपूत नेताओं का निष्कासन रद्द
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज