Barmer News: बेटा नहीं होने से आहत महिला ने 2 मासूम बेटियों के साथ पानी के टैंक में लगाई छलांग, तीनों की मौत

हादसे के बाद शोकमग्न बैठे ग्रामीण.

हादसे के बाद शोकमग्न बैठे ग्रामीण.

Mass Suicide Case in Barmer: बाड़मेर जिले में आज फिर सामूहिक आत्महत्या का बड़ा मामला सामने आया है. यहां एक महिला ने बेटा नहीं होने से आहत होकर अपनी दो मासूम बेटियों (Two innocent daughters) के साथ आत्महत्या कर ली.

  • Share this:
बाड़मेर. भारत-पाकिस्तान की सरहद पर बसा बाड़मेर (Barmer) जिला आज एक बार फिर सामूहिक आत्महत्या (Mass suicide) की घटना से कांप उठा. जिले के गुड़ामालानी थाना इलाके के रतनपुरा के कूड़ा गांव में 22 वर्षीय विवाहिता ने अपनी दो मासूम बेटियों के साथ टांके (पानी का टैंक) में कूदकर आत्महत्या कर ली है. बताया जा रहा है कि महिला बेटा नहीं होने से आहत थी. गुड़ामालानी पुलिस पूरे प्रकरण की जांच पड़ताल में जुटी है.

सरहदी बाड़मेर जिले में सामूहिक आत्महत्याओं का दौर थमने का नाम नही ले रहा है. ताजा मामला गुड़ामालानी थाना क्षेत्र के रतनपुरा के कूड़ा गांव का है. यहां आज एक विवाहिता कपिला पत्नी किशनाराम ने अपनी दो मासूम बेटियो के साथ टांके में छलांग लगा दी. कपिला के दो लड़कियां ही थी. उसकी छोटी बेटी तनुजा का जन्म 2 माह पूर्व ही हुआ था. पुलिस की प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि कपिला को अब बेटे की चाह थी. लेकिन वह लड़की होने से परेशान हो गई और उसने अपनी दोनों बेटियों के साथ टांके में छलांग लगा दी.

तीन लोगों की मौत से पूरे इलाके में सनसनी फैल गई

कपिला की बड़ी लड़की कबिरा 4 साल की थी. पानी में डूबने से दो मासूम सहित तीनों की मौके पर ही मौत हो गई. ग्रामीणों की सूचना पर गुड़ामालानी पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शवों को अपने कब्जे में लिया और उन्हें स्थानीय अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया. बाद में शवों का पोस्टमार्टम करवाकर उन्हें परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया. एक साथ तीन लोगों की मौत से पूरे इलाके में सनसनी फैल गई.
आत्महत्या करने के प्रकरणों में लगातार हो रही है बढ़ोतरी

उल्लेखनीय है कि पिछले दो बरसों में बाड़मेर जिले में आत्महत्या करने के प्रकरणों में लगातार बढ़ोतरी हुई है. पुलिस अधीक्षक आनंद शर्मा के मुताबिक अब आत्महत्या के मामलों में कमी लाने के लिए सीएलजी एवं ग्राम रक्षक के साथ मीटिंग कर जागरुकता अभियान चलाने की कवायद की जा रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज