रेतीले धोरों में पौधारोपण की मुहिम, बाड़मेर के गांव-गांव में जुटे हैं लोग

प्रदेश में मानसून की सक्रियता के बाद अब पौधारोपण का कार्य भी तेजी से चल रहा है. सरकारी प्रयासों के साथ-साथ निजी स्तर पर भी कई संस्थाएं और संगठन भी इस कार्य में जुटे हुए हैं. इसी कड़ी में बाड़मेर में पौधारोपण का कार्य जोरों पर है.

Premdan Detha | News18 Rajasthan
Updated: August 1, 2019, 6:42 PM IST
रेतीले धोरों में पौधारोपण की मुहिम, बाड़मेर के गांव-गांव में जुटे हैं लोग
बाड़मेर में पौधाराेपण करने में जुटे ग्रामीण। फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।
Premdan Detha | News18 Rajasthan
Updated: August 1, 2019, 6:42 PM IST
प्रदेश में मानसून की सक्रियता के बाद अब पौधारोपण का कार्य भी तेजी से चल रहा है. सरकारी प्रयासों के साथ-साथ निजी स्तर पर भी कई संस्थाएं और संगठन भी इस कार्य में जुटे हुए हैं. इसी कड़ी में बाड़मेर में पौधारोपण का कार्य जोरों पर है. रेतीले धोरों में पौधारोपण की मुहिम में कई युवा आगे आ रहे हैं.

हमारी विधानसभा, हरित विधानसभा
डिप्टी सीएम एवं पीसीसी चीफ सचिन पायलट के 'हमारी विधानसभा, हरित विधानसभा' कार्यक्रम के तहत बाड़मेर विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस के युवा नेता आजाद सिंह गांव गांव में घूमकर पौधारोपण कार्य करवा रहे हैं. सिंह ने पिछले 1 सप्ताह के अंदर दर्जनों गांव में जाकर पीसीसी चीफ की इस मुहिम को आगे बढ़ाते हुए सैंकड़ों पौधे लगवाए. सिंह ने ग्रामीणों से रू-ब-रू होते हुए कहा कि सरकार की मंशा है कि हमारा प्रदेश हरा भरा हो. इस मुहिम को ज्यादा से ज्यादा बढ़ावा दें ताकि प्रदेश में पर्यावरण संतुलित बना रहे.

सार संभाल की जिम्मेदारी भी दी जा रही है

बाड़मेर में पौधारोपण की इस मुहिम में ग्रामीण भी कंधे से कंधा मिलाकर सहयोग कर रहे हैं. पौधारोपण के साथ-साथ ग्रामीणों को इनकी सार संभाल की जिम्मेदारी भी सौंपी जा रही है. सिंह मुहिम के तहत प्रत्येक कार्यक्रम में पहुंचकर युवाओं से पौधारोपण की अपील कर रहे हैं.

मंडप पहुंचने से पहले दूल्हे का अपहरण, 2 आरोपी गिरफ्तार

बाड़मेर में पुलिस की गुंडागर्दी, तीन लोगों को बेरहमी से पीटा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बाड़मेर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 1, 2019, 5:52 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...