• Home
  • »
  • News
  • »
  • rajasthan
  • »
  • Barmer News: 11 करोड़ की 7 किलो हेरोइन के साथ युवक गिरफ्तार, पाकिस्तान से लाकर पंजाब सप्लाई करने की तैयारी थी

Barmer News: 11 करोड़ की 7 किलो हेरोइन के साथ युवक गिरफ्तार, पाकिस्तान से लाकर पंजाब सप्लाई करने की तैयारी थी

राजस्थान के बाड़मेर जिले में पुलिस ने 11 करोड़ रुपए की 7 किलोग्राम हेरोइन के साथ एक को गिरफ्तार किया है.

राजस्थान के बाड़मेर जिले में पुलिस ने 11 करोड़ रुपए की 7 किलोग्राम हेरोइन के साथ एक को गिरफ्तार किया है.

राजस्थान के बाड़मेर में पुलिस ने 11 करोड़ रुपए की 7 किलोग्राम हेरोइन के साथ एक युवक को गिरफ्तार किया गया है. हेरोइन को पंजाब सप्लाई किया जाना था. लेकिन उसके पहले राजस्थान की सीमा पर एटीएस, एसओजी और बाड़मेर पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में हेरोइन जब्त कर ली.

  • Share this:

बाड़मेर. राजस्थान के बाड़मेर में 11 करोड़ रुपए की 7 किलोग्राम हेरोइन पकड़ी गई है. तस्कर पाकिस्तान से लाकर इसे पंजाब ले जा रहे थे. इसे बाड़मेर में एटीएस ने पकड़ लिया ओर एक युवक को गिरफ्तार किया है. एटीएस ने खुलासा किया है कि पहली बार राजस्थान के इस इलाके में हेरोइन तस्करी का पैटर्न पंजाब जैसा ही था. असल में, इस हेरोइन को पाकिस्तान से लाकर राजस्थान के रास्ते पंजाब ले जा रहे थे. इससे साबित होता है कि एक बार फिर से पंजाब को ‘उड़ता पंजाब’ बनाने की साजिश राजस्थान के रास्ते रची जा रही है.

सरहद पार पाकिस्तान के भारत के पंजाब मे नशे के गंदे कारोबार के मंसूबे है कि खत्म हो ही नही रहे है. पंजाब के बॉर्डर पर BSF की चौकसी के बढ़ने के बाद पाकिस्तान ने शांत सरहद कही जाने वाली राजस्थान की बाड़मेर बॉर्डर को अपने निशाने पर लिया है. अफगानिस्तान से पाकिस्तान होते हुए भारत के रास्ते पंजाब के अलग-अलग जगहों पर बाजार में बेचने के लिए ले जाई जा रही हेरोइन को एटीएस और एसओजी ने बाड़मेर पुलिस के साथ मिलकर बचाया खान नामक युवक को गिरफ्तार कर बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया. इस कार्रवाई में 7 किलो हेरोइन के साथ बचाया खान नामक युवक को बाड़मेर जिले के बीजराड़ थाना क्षेत्र से हिरासत में लिया गया है.

एटीएस के एडिशनल एसपी ओमप्रकाश उज्ज्वल ने बताया कि एटीएस, एसओजी को सरहद पार से हेरोइन आने की जानकारी मिली थी. इस इनपुट पर उन्होंने बाड़मेर पुलिस के साथ जॉइंट ऑपरेशन की तैयारी की. जिसके बाद बीजराड़ थाना क्षेत्र में इस कार्यवाई को अंजाम दिया गया. बरामद हेरोइन की अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कीमत 11 करोड़ रुपए है. अभी तक मिली जानकारी के मुताबिक, नशे यह खेप सीमा पार पाकिस्तान से पंजाब जाने के लिए आई थी. इसे पंजाब में सप्लाई किया जाना था. पहली बार सरहदी बाड़मेर में पंजाब में हेरोइन तस्करी की तर्ज पर इसे तारबंदी के ऊपर से अलग अलग पैकेट बनाकर फेंका गया, जिसे इस युवक ने एकत्रित कर आगे ले जाने का प्लान बनाया गया था.

आपको बता दें कि अफगानिस्तान हेरोइन का सबसे बड़ा निर्माता देश है औऱ वहां से हेरोइन पाकिस्तान होते हुए अंतराष्ट्रीय बाजारों में महंगे दामो में बेची जाती है. अब एटीएस एसओजी औऱ बाड़मेर पुलिस मामले की तह तक जाने में जुट गई है. ATS-SOG व पुलिस के सर्च ऑपरेशन में यह भी सामने आया है कि बचाया खान शिव थाना क्षेत्र के अतरा गांव निवासी है, जो कि बाइक पर सवार होकर रमजान की गफन पहुंचा. जहां पर पाकिस्तान से आई हेरोइन की खेप को लेने के लिए आया था. विश्वस्त सूत्रों के मुताबिक बचाया खान का भाई पाकिस्तानी तस्कर बादल खान व फोटिया उर्फ फोटे खान ने ही हेरोइन को तारबन्दी के ऊपर भारतीय सीमा में फेंकी थी.

बहरहाल आरोपी को देर शाम न्यायालय में पेश किया गया जहाँ उसे 7 दिन की एटीएस और एसओजी की रिमांड पर भेज दिया गया है. रिमांड के दौरान सुरक्षा एजेंसियां पजाब के लिए शुरू नए तस्करी के रास्ते को लेकर जानकारी जुटाएगी.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज