होम /न्यूज /राजस्थान /भरतपुर की 2 महिला खिलाड़ियों ने ऑल इण्डिया पुलिस गेम्स में 2 स्वर्ण पदक जीते, आईजी ने दिया इनाम

भरतपुर की 2 महिला खिलाड़ियों ने ऑल इण्डिया पुलिस गेम्स में 2 स्वर्ण पदक जीते, आईजी ने दिया इनाम

दोनो स्वर्ण पदक विजेता खिलाड़ियों के साथ आईजी गौरव श्रीवास्तव 

दोनो स्वर्ण पदक विजेता खिलाड़ियों के साथ आईजी गौरव श्रीवास्तव 

महाराष्ट्र के पुणे में 14 से 20 नवम्बर तक आयोजित 71 वे अखिल भारतीय रेसलिंग क्लस्टर में भरतपुर में पदस्थापित हैड कांस्टे ...अधिक पढ़ें

    ललितेश कुशवाहा/भरतपुर. महाराष्ट्र के पुणे में 14 से 20 नवम्बर तक आयोजित 71 वे अखिल भारतीय रेसलिंग क्लस्टर(All India Wrestling Cluster) में भरतपुर में पदस्थापित हैड कांस्टेबल मनीषा चाहर व कॉन्स्टेबल संजू लवानिया (Head Constable Manisha Chahar and Constable Sanju Lavania) के द्वारा स्वर्ण पदक (Gold medal) जीतने पर भरतपुर पुलिस के साथ साथ राजस्थान पुलिस का मान बढ़ाया है. दोनों खिलाड़ियों को बधाई देने वालों में पुलिस के आला अधिकारियों के साथ-साथ राजनेता भी पीछे नहीं हैं.

    भरतपुर आईजी गौरव श्रीवास्तव(Gaurav Srivastava) ने दोनों खिलाड़ियों को कार्यालय बुलाकर बधाई देने के साथ ही सम्मानित किया और ईनाम राशि भी दी . वही आपको बता दें कि हेड कांस्टेबल मनीषा चाहर ने 50 कि०ग्रा० भार वर्ग में आर्म रेसलिंग (arm wrestling) व कॉन्स्टेबल संजू लवानियां ने 55 किलोग्राम भार वर्ग बॉडी बिल्डिंग- (body building) प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक जीता है.

    खिलाड़ियों को पांच पांच हजार रुपए का नगद इनाम
    भरतपुर रेंज आईजी गौरव श्रीवास्तव ने बताया कि दोनों खिलाड़ियों ने स्वर्ण पदक जीत कर भरतपुर पुलिस के साथ-साथ राजस्थान पुलिस का नाम रोशन किया है. दोनों खिलाड़ियों को कार्यालय बुलाकर सम्मानित करने के साथ ही खेल के क्षेत्र में आगे बढ़ने के लिए पांच पांच हजार रुपए का नगद ईनाम देकर प्रोत्साहित किया. वही दोनो खिलाड़ी स्वर्ण पदक जीतकर दूसरों के लिए प्रेरणास्त्रोत बनी हैं. वहीं अन्य पुलिसकर्मियों से भी खेलों में बढ़-चढ़कर भाग लेने के लिए प्रेरित किया.

    मनीषा चाहर जीत चुकी हैं 5 पदक
    राजेंद्र नगर निवासी हेड कांस्टेबल मनीषा चाहर ने वर्ष 2015 में करनाल में एवं वर्ष 2016 में कलकत्ता में आयोजित ऑल इंडिया पुलिस वूशु प्रतियोगिता में दो कांस्य पदक , वर्ष 2017 में पूरे में ऑल इंडिया पुलिस बॉक्सिंग प्रतियोगिता में रजत पदक और वर्ष 2018 में जयपुर में आयोजित ऑल इंडिया पुलिस बॉक्सिंग प्रतियोगिता में कांस्य पदक जीत चुकी है. वही वर्ष 2019-20 में एन आई एस पटियाला से बॉक्सिंग में 1 वर्षीय स्पोर्ट कोचिंग डिप्लोमा भी किया है.इस वर्ष महाराष्ट्र में आयोजित ऑल इंडिया पुलिस आर्म रेसलिंग प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक जीतने के साथ मनीषा ने ऑल इंडिया पुलिस गेम्स में कुल 5 पदक जीतकर राजस्थान पुलिस नाम रोशन किया है और मनीषा सात बार राजस्थान बेस्ट बॉक्सर भी रह चुकी है.

    संजू लवानिया वेटलिफ्टिंग व बॉक्सिंग में आजमा चुकी है हाथ
    पुष्प वाटिका कॉलोनी निवासी संजू लवानिया ने वर्ष 2006 में कॉन्स्टेबल के रूप में पद स्थापित हुई थी. वर्ष 2016 से यह वेटलिफ्टिंग में ऑल इंडिया पुलिस गेम में भाग लिया. वर्ष 2018-19 में ऑल इंडिया पुलिस बॉक्सिंग प्रतियोगिताओं में राजस्थान का प्रतिनिधित्व किया. वर्ष 2022 में महाराष्ट्र में अयोजित ऑल इंडिया पुलिस गेम्स प्रतियोगिता में बॉडी बिल्डिंग खेल में स्वर्ण पदक जीतकर राजस्थान पुलिस का गौरव बढ़ाया है.

    Tags: Bharatpur News, Rajasthan news

    टॉप स्टोरीज
    अधिक पढ़ें