लाइव टीवी

आरपीएफ का सब इंस्पेक्टर घूस लेते ACB के हत्थे चढ़ा, कोर्ट में पेशी की तैयारी

Shiv Kumar Vashishth | News18 Rajasthan
Updated: December 9, 2019, 6:00 PM IST
आरपीएफ का सब इंस्पेक्टर घूस लेते ACB के हत्थे चढ़ा, कोर्ट में पेशी की तैयारी
भरतपुर- गिरफ्तार सब इंस्पेक्टर को मंगलवार को ACB कोर्ट में पेश किया जाएगा

रिश्वत (Bribe) लेने के आरोपी सब इंस्पेक्टर (Sub-Inspector) को भरतपुर ले आया गया है और उसे एसीबी कोर्ट (ACB Court) में पेश किया जाएगा.

  • Share this:
भरतपुर. भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (ACB) की टीम ने भरतपुर (Bharatpur) के बयाना में तैनात आरपीएफ (RPF Sub-Inspector) के सब इंस्पेक्टर को 5 हजार रुपए की रिश्वत (Bribe) लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया. आरोपी सब इंस्पेक्टर ने जब्त किए गए ट्रैक्टर ट्रॉली को छोड़ने की एवज में यह रिश्वत की राशि ली थी. बयाना में कार्रवाई के दौरान रेलवे स्टेशन पर हड़कंप मच गया. फिलहाल एसीबी की टीम आरोपी सब इंस्पेक्टर को भरतपुर ले आई है और कल मंगलवार को उसे एसीबी कोर्ट (ACB Court) में पेश किया जाएगा.

रिश्वत के तौर पर मांगी थी 10 हजार रुपये 

बता दें कि रूपबास निवासी परिवादी साहब सिंह ने एसीबी में शिकायत दर्ज कराई थी कि पिछले दिनों आरपीएफ के सब इंस्पेक्टर शिवराम ने उनके ट्रैक्टर-ट्रॉली को डुमरिया से जब्त किया था. ट्रैक्टर सुपुर्द करने की एवज में सब इंस्पेक्टर ने 10 हजार रुपए की रिश्वत की मांग की थी. शिकायतकर्ता के अनुसार वह रिश्वत की राशि 10 हजार में से 5 हजार रुपए पहली किस्त के रूप में सब इंस्पेक्टर को दे चुका था. उसे रिश्वत की राशि के तौर पर और 5 हजार रुपये देने थे.

इस शिकायत का एसीबी की टीम ने गोपनीय सत्यापन कराया जो सही पाया गया. फिर आज जैसे ही परिवादी ने सब इंस्पेक्टर को 5 हजार रुपए की रिश्वत राशि दी तभी एसीबी की टीम ने उसे दबोच लिया.

ये भी पढ़ें - फिल्म 'पानीपत' में तथ्यों से छेड़छाड़ के आरोप, जयपुर के सिनेमाघर में तोड़फोड़

ये भी पढ़ें - पानीपत : सूरजमल के चरित्र को गलत दिखाने का आरोप, व्यापारियों ने बंद रखे बाजार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भरतपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 9, 2019, 6:00 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर