लाइव टीवी

भरतपुर में 30 हजार की रिश्वत लेते ASI गिरफ्तार, मारपीट के मामले में मांगी थी घूस

Shiv Kumar Vashishth | News18 Rajasthan
Updated: November 2, 2019, 6:43 PM IST
भरतपुर में 30 हजार की रिश्वत लेते ASI गिरफ्तार, मारपीट के मामले में मांगी थी घूस
ब्यूरो ने भरतपुर के नगर थाने में पदस्थापति एएसआई पूरण सिंह (लाल घेरे में) को 30 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए दबोचा है. फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।

भरतपुर (Bharatpur) में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (Anti Corruption Bureau) ने शनिवार को भरतपुर के नगर पुलिस थाने (Nagar police station) में बड़ी कार्रवाई करते हुए एक सहायक पुलिस उप निरीक्षक (Assistant police sub inspector) को 30 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार (Arrested) किया है.

  • Share this:
भरतपुर. भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (Anti Corruption Bureau) ने शनिवार को भरतपुर के नगर पुलिस थाने (Nagar police station) में बड़ी कार्रवाई करते हुए एक सहायक पुलिस उप निरीक्षक (Assistant police sub inspector) को 30 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार (Arrested) किया है. एएसआई रिश्वत की यह राशि मारपीट (case of assault) के एक मामले में हत्या के प्रयास की धारा जोड़ने की एवज में ले रहा था.

नगर थाने में पदस्थापति है एएसआई पूरण सिंह
भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो का भ्रष्ट अधिकारियों की धरपकड़ का अभियान शनिवार को भी जारी रहा. ब्यूरो ने भरतपुर के नगर थाने में पदस्थापति एएसआई पूरण सिंह को 30 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए दबोचा है. पूरण सिंह ने रिश्वत की यह रकम फतेहपुर कलां के पतराम प्रजापति से मारपीट में एक मामले में सामने वाले पक्ष के खिलाफ हत्या के प्रयास की धारा 307 जोड़ने की एवज में मांगी थी.

ब्यूरो ने रिश्वत की रकम को बरामद किया

परिवादी ने इसकी शिकायत भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो में की. ब्यूरो ने जब शिकायत का सत्यापन कराया तो वह सही पाई गई. इस पर ब्यूरो की टीम ने एएसआई पूरण सिंह को पकड़ने के लिए शनिवार को अपना जाल बिछाया. बाद में एएसआई को रिश्वत राशि लेते हुए रंगे हाथों दबोच लिया. ब्यूरो ने रिश्वत की रकम को बरामद कर अपने कब्जे में लिया है. ब्यूराे की टीम उससे पूछताछ में जुटी है.

एसीबी ने शुक्रवार को किया था 125 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति का खुलासा
उल्लेखनीय है कि ब्यूरो की इंटेलीजेंस शाखा ने शुक्रवार को उदयपुर खान विभाग में पदस्थापित अधीक्षण अभियंता और तकनीकी सहायक निदेशक दीवान सिंह देवड़ा के घर और कार्यालय सहित अन्य ठिकानों पर छापेमारी की थी. एसीबी की तलाशी अभियान में दीवान सिंह के पास 125 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति का पता चला है. उसके बाद एसीबी ने रिश्वत मांगने के आरोप में देवड़ा को गिरफ्तार कर लिया था.
Loading...

खान विभाग के अधीक्षण अभियंता के पास मिली 125 करोड़ की काली कमाई, हुआ गिरफ्तार

खान विभाग के SE की 125 करोड़ की संपत्ति देखकर चौंकी ACB, देखें क्या-क्या मिला

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भरतपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 2, 2019, 6:39 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...