Home /News /rajasthan /

aspirants of rajasthan police constable exam 2022 conned five arrested for conspiring of taking money nodps

राजस्थान कांस्टेबल परीक्षा: पेपर उपलब्ध कराने वाली गैंग का पर्दाफाश, 2 लाख में तय हुआ था सौदा

पुलिस ने अब तक पांच आरोपियों देवेंद्र, शुभम, राजा, रवि और गोविंद को गिरफ्तार किया है.

पुलिस ने अब तक पांच आरोपियों देवेंद्र, शुभम, राजा, रवि और गोविंद को गिरफ्तार किया है.

राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा में पेपर उपलब्ध कराने वाली गैंग का पर्दाफाश हुआ है. पुलिस ने पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों के पास से पेपर समेत अन्य परीक्षा की सामग्री बरामद हुई है. आरोपी अभ्यार्थियों से लाखों रुपए लेकर पेपर उपलब्ध करवाने का झांसा देते थे. बाद में पैसे ऐंठ लेते थे. आरोपियों से पूछताछ की जा रही है. साथ ही आरोपियों के पास से मिले पेपर की भी जांच की जा रही है.

अधिक पढ़ें ...

दीपक पुरी, भरतपुर. राजस्थान में हाल ही में कराई गई पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा में पेपर उपलब्ध कराने वाली गैंग का पर्दाफाश हो गया है. पुलिस ने इस मामले में गैंग का भांडाफोड़ करते हुए 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों के पास से पुलिस को करीब आधा दर्जन से अधिक मोबाइल और नगदी सहित परीक्षा से संबंधित सामान मिला है. पुलिस का कहना है कि आरोपियों से जो पेपर जब्त किया गया है उसकी जांच की जा रही है. जांच के बाद ही यह सामने आ सकेगा कि यह पेपर असली है या फिर नकली है.

दो लाख में हुई थी डील
जानकारी के अनुसार पकड़े गए परीक्षार्थी शुभम ने पुलिस भर्ती परीक्षा 2022 में दिनांक 13 मई को हुई परीक्षा की प्रथम पाली का पेपर प्राप्त करने के लिए शकील नाम के युवक को 2 लाख रुपए दिए थे. लेकिन शकील ने वायदे के अनुसार शुभम को परीक्षा से पहले पेपर उपलब्ध नहीं कराया. जिस पर शुभम ने दोबारा शकील से संपर्क किया. शकील ने कहा फिर से शुभम को झांसा दिया.

उसने शुभम से कहा कि वह कल के पेपर उपलब्ध कराएगा. शकील ने शुभम को लालच दिया कि वह पेपर बेचकर पैसे कमा सकता है. जिसके बाद शुभम ने उससे पेपर ले लिया. लेकिन पेपर सही नहीं होने के कारण पैसे नहीं मिले. आठ आरोपियों द्वारा परीक्षा से पूर्व परीक्षार्थियों को पेपर उपलब्ध कराने के बदले मोटी रकम ऐंठकर परीक्षार्थियों को फर्जी पेपर उपलब्ध कराया गया.

पांच आरोपी गिरफ्तार
इस संबंध में पुलिस ने गिरफ्तार किए गए आरोपियों के मोबाइल में से संबंधित पेपर के नमूने चैट मिलने पर मामला दर्ज कर लिया है. पुलिस मामले की जांच में जुट गई है. डीएसटी और मथुरा गेट थाना पुलिस ने आरोपी देवेंद्र ,शुभम ,राजा ,रवि और गोविंद को गिरफ्तार किया है. सभी आरोपी उच्चैन थाना क्षेत्र के रहने वाले हैं. पुलिस का कहना है कि पहले पेपर की जांच कराई जा रही है कि जो पेपर आरोपियों द्वारा परीक्षार्थियों को उपलब्ध कराया गया है वह किस आधार का है. उसके बाद पूरे मामले में बारीकी से जांच की जाएगी.

Tags: Bharatpur News, Rajasthan news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर