Home /News /rajasthan /

Bharatpur News : PWD के अतिरिक्त चीफ इंजीनियर के कार्यालय का सामान कुर्क, जानिये वजह

Bharatpur News : PWD के अतिरिक्त चीफ इंजीनियर के कार्यालय का सामान कुर्क, जानिये वजह

सामान कुर्क कर स्टोर कीपर को सुपुर्द किया

सामान कुर्क कर स्टोर कीपर को सुपुर्द किया

Court order : कोर्ट के फैसलों की नाफरमानी का अंजाम भरतपुर के सार्वजनिक निर्माण विभाग को एक बार फिर भुगतना पड़ा है. डिग्रीदार की धनराशि न देने के कारण PWD के अतिरिक्त चीफ इंजीनियर के कार्यालय का सामान कुर्क किया गया है. इससे पहले पीडब्ल्यूडी के जिला कार्यालय को नीलाम करने के आदेश हुए थे.

अधिक पढ़ें ...

    दीपक पुरी

    भरतपुर. भरतपुर में सार्वजनिक निर्माण विभाग (Public works department) के अतिरिक्त चीफ इंजीनियर (chief engineer) के कार्यालय में रखे सामान को कोर्ट द्वारा कुर्क किया गया है. पीडब्ल्यूडी के अतिरिक्त चीफ इंजीनियर कार्यालय (office) द्वारा डिग्रीदार की बकाया राशि न चुकाने की एवज में पीडब्ल्यूडी के चीफ इंजीनियर की कुर्सी, टेबल (Table) सहित अन्य सामान को भी कुर्क किया गया. दरअसल, पीडब्ल्यूडी ने सन 1986 में नेशनल हाईवे के पास सड़क बनाने के लिए श्याम सुंदर गुप्ता की मां कमला देवी की जमीन को एक्वायर किया था. उसकी राशि तो विभाग ने दे दी लेकिन ब्याज के पैसे विभाग ने नहीं दिए.

    इसको लेकर कमला देवी के पुत्र श्याम सुंदर ने 1995 में कोर्ट में मामला दर्ज कराया था. उसका फैसला 2012 में हो गया. लेकिन फिर भी पीडब्ल्यूडी के अतिरिक्त चीफ इंजीनियर द्वारा डिग्रीदार को पैसे नहीं दिए गए. जिसके बाद डिग्रीदार श्यामसुंदर गुप्ता ने 2013 में कोर्ट में इजराय पेश की और कोर्ट ने फैसला कमला देवी के पक्ष में सुनाया.

    सामान कुर्क कर स्टोर कीपर को सुपुर्द किया
    इसको लेकर आज एडीजे कोर्ट के अमीन ने अतिरिक्त चीफ इंजीनियर कार्यालय पहुंच कार्यालय के सभी सामान को कुर्क किया. सामान को वहीं के स्टोरकीपर को सुपुर्द कर दिया गया. डिग्रीदार श्याम सुंदर गुप्ता का कहना है कि उन्हें विभाग द्वारा 3 लाख 58 हजार 638 रुपये की राशि नहीं दी गई थी. उनकी ब्याज राशि पीडब्ल्यूडी कार्यालय पर बकाया चल रही थी. इसलिए आज कार्यालय के सामान को कुर्क किया गया है.

    पहले भी PWD जिला कार्यालय को नीलाम करने के आदेश हुये थे
    आपको बता दें कि इससे पहले भी एक अन्य मामले में पीडब्ल्यूडी के जिला कार्यालय को कोर्ट द्वारा नीलाम करने के आदेश हुये थे. लेकिन उसके बाद भी पीडब्ल्यूडी के उच्च अधिकारी नहीं जागे और ऐसे मामलों का समझौता नहीं किया. उसके बाद आज फिर एक बार कोर्ट ने पीडब्ल्यूडी के कार्यालय के सामान को कुर्क किया है.

    Tags: Bharatpur News, Court, Mechanical engineer, National Highways Authority of India

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर