• Home
  • »
  • News
  • »
  • rajasthan
  • »
  • भरतपुर में बड़ा हादसा : सवारियों से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली पलटी, 3 लोगों की दर्दनाक मौत, 2 दर्जन से ज्यादा घायल

भरतपुर में बड़ा हादसा : सवारियों से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली पलटी, 3 लोगों की दर्दनाक मौत, 2 दर्जन से ज्यादा घायल

घायलों में से कुछ की हालत अभी भी गंभीर बनी हुई है.

घायलों में से कुछ की हालत अभी भी गंभीर बनी हुई है.

Big Accident in Bharatpur : भरतपुर के सेवर थाना इलाके में पिकअप को बचाने के चक्कर में करीब तीन दर्जन सवारियों से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली पलट गई. हादसे में दो मासूम बच्चियों समेत तीन लोगों की मौत हो गई और दो दर्जन से ज्यादा लोग घायल हो गये.

  • Share this:
    दीपक पुरी

    भरतपुर. पूर्वी राजस्थान के भरतपुर (Bharatpur) जिले के सेवर थाना इलाके में आज आर्मी कैंपस के सामने ट्रैक्टर ट्रॉली पलटने से बड़ा हादसा (Big accident) हो गया. हादसे में तीन लोगों की मौत (Death) हो गई और करीब 2 दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए. हादसे में मारे गये लोगों में दो मासूम बच्ची और एक बुजुर्ग शामिल हैं. हादसे के बाद मौके पर कोहराम मच गया. हादसा होते ही आर्मी के जवान वहां पहुंचे. आर्मी के जवानों (Army soldiers) ने आनन-फानन में सभी को भरतपुर के आरबीएम अस्पताल पहुंचाया. अस्पताल में भी एक साथ इतने घायल आ जाने से अफरातफरी मच गई. घायलों का अस्पताल में उपचार किया जा रहा है. वहां कई की हालत अभी गंभीर बनी हुई है.

    जानकारी के अनुसार हादसे के शिकार हुये सभी लोग लखनपुर थाना क्षेत्र के गांव अलीपुर के रहने वाले हैं. ये लोग भंडारे में शामिल होने के लिए एक ट्रैक्टर ट्रॉली में सवार होकर नौझील मथुरा की तरफ जा रहे थे. इसी दौरान अचानक आर्मी कैंपस के सामने एक पिकअप को बचाने के चक्कर में ट्रैक्टर चालक अपना नियंत्रण खो बैठा और ट्रॉली पलट गई. इससे उसमें सवार लोग ट्रॉली के नीचे दब गये. हादसा होते ही वहां हाहाकार मच गया. यह देखकर आर्मी के जवान मौके पर पहुंचे.

    आर्मी के जवानों ने ट्रॉली सीधी कर घायलों को निकाला
    आर्मी के जवानों ने ट्रॉली को सीधी कर कड़ी मशक्कत के बाद घायलों को बाहर निकाला और भरतपुर के आरबीएम अस्पताल पहुंचाया. आरबीएम अस्पताल में दो दर्जन घायलों के एक साथ पहुंचने पर चिकित्सा विभाग भी पूरी सुविधाएं नहीं दे पाया. इससे घायलों को जमीन पर ही लेटा कर इलाज किया गया. घायलों को ले जाने के लिए अस्पताल में स्ट्रेचर भी उपलब्ध नहीं हो पाए. ऐसे में लोगों ने हाथों से उठाकर घायलों को अस्पताल के अंदर ले गये और इलाज के लिए भर्ती कराया. घायलों में से कुछ की हालत अभी भी गंभीर बनी हुई है.

    प्रशासन की लापरवाही आई सामने
    हादसे में पुलिस-प्रशासन की लापरवाही भी सामने आई है. एक साथ 30 से 35 लोग ट्राली में सवार होकर गुजर रहे थे लेकिन रास्ते में किसी पुलिसकर्मी ने उनको रोकने की जहमत नहीं उठाई. अगर इन्हें समय से रहते रोककर समझाइस की जाती कि आखिर इतने लोग एक साथ ट्रैक्टर ट्रॉली में सवार होकर कैसे जा रहे हैं तो शायद हादसा टल सकता था. घायलों में ज्यादातर बच्चे और महिलाएं शामिल हैं. फिलहाल घायलों का आरबीएम अस्पताल में इलाज जारी है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज