Home /News /rajasthan /

Rajasthan Patwari Exam 2021: इन 2 जिलों में बंद रहेगा इंटरनेट, पढ़ें परीक्षा से जुड़ी बड़ी अपडेट

Rajasthan Patwari Exam 2021: इन 2 जिलों में बंद रहेगा इंटरनेट, पढ़ें परीक्षा से जुड़ी बड़ी अपडेट

पटवारी परीक्षा के मद्देनजर भरतपुर और सवाई माधोपुर में इंटरनेट बंद.

पटवारी परीक्षा के मद्देनजर भरतपुर और सवाई माधोपुर में इंटरनेट बंद.

Internet Ban in Rajasthan Patwari Exam 2021: राजस्थान में शनिवार से पटवारी भर्ती परीक्षा (RSMSSB Rajasthan Patwari Exam 2021) शुरू होगी. इस दौरान भरतपुर और सवाई माधोपुर जिले में इंटरनेट पर पाबंदी रहेगी.

    भरतपुर. राजस्थान (Rajasthan) में शनिवार से पटवारी भर्ती परीक्षा (RSMSSB Rajasthan Patwari Exam 2021) शुरू होगी. राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की यह परीक्षा चार चरणों में होगी. पटवार परीक्षा को देखते हुए सरकार ने शनिवार को इंटरनेट पर पाबंदी लगा दी है. परीक्षा दो पारियों में आयोजित होगी. पहली पारी सुबह 8:30 बजे से शुरू होकर 11:30 बजे समाप्त होगी. दूसरी पारी दोपहर 2:30 बजे से प्रारंभ होकर 5:30 बजे समाप्त होगी. परीक्षा के चलते संभाग के भरतपुर (Bharatpur) और सवाई माधोपुर (Sawai Madhopur) जिले में इंटरनेट (Internet Ban) पर पूर्ण रूप से पाबंदी रहेगी.

    लीज लाइन को छोड़कर समस्त प्रकार की इंटरनेट सेवा बंद रहेगी. परीक्षा में गोपनीयता और भ्रामिक प्रचार संबंधी वस्तुओं को फैलने से रोकने के लिए इंटरनेट पर रोक लगाई गई है. संभागीय आयुक्त पीसी बैरवाल ने यह आदेश जारी किया है.

    अलर्ट मोड पर पुलिस

    पटवारी भर्ती परीक्षा को लेकर पुलिस भी अलर्ट मोड पर है. परीक्षा केंद्रों पर अभ्यार्थियों की चैकिंग के लिए विशेष इंतजाम किए गए है. पुलिस मुख्यालय ने नकल रोकने के संबंध में आवश्यक निर्देश जारी कर दिए है. एसओजी-जिला पुलिस द्वारा पूर्ण निगरानी- सतर्कता रखी जाएगी. रेलवे स्टेशनों पर सुरक्षा के लिए 260 पुलिस बल तैनात रहेगा. हाडीरानी बटालियन की कंपनी की सेवाएं भी परीक्षा केन्द्रों पर ली जाएंगी. रेलवे स्टेशन ,बस स्टैंड, राजमार्गों, प्रमुख चौराहों पर पुलिस गश्त करती रहेगी.

    परीक्षा केंद्र पर रहेंगे सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

    पटवारी परीक्षा के दौरान एग्जाम सेंटर में प्रवेश से पहले अभ्यार्थियों की तलाशी और पहचान पत्र से पहचान की जाएगी. साथ ही मेटल डिटेक्टर से जांच कर परीक्षा केन्द्र में प्रवेश दिया जाएगा. परीक्षार्थियों को परीक्षा शुरू होने से डेढ घंटे पहले परीक्षा केंद्र पर बुलाया गया है. संदिग्ध केन्द्रों पर सीसीटीवी लगाने के निर्देश जारी किए है. परीक्षा में कोई भी उपकरण या अनुचित सामग्री ले जाने पर प्रतिबंधित किया गया है. परीक्षा में प्रशासनिक अधिकारियों को फ्लाइंग स्क्वाड आब्जर्वर, केन्द्राधीक्षक एवं आंतरिक सतर्कता दल द्वारा विशेष निगरानी रखने के लिए कहा गया है.

    ये भी पढ़ें: Rajasthan Patwari Exam: 23-24 अक्टूबर को परीक्षा, कैसी होगी सुरक्षा व्यवस्था? पढ़ें पूरी जानकारी 

    राजधानी जयपुर में 235 परीक्षा केन्द्रों पर  1 लाख 79 हजार 994 अभ्यर्थी शामिल होंगे. जबकि 24 को 1  लाख 84 हजार 24 अभ्यर्थी यहां परीक्षा में पंजीकृत है. यहां परीक्षा 45 उपसमन्वयक और 45 सतर्कता दल जिला प्रशासन की ओर से गठित किए गए है. सर्तकता दलों में प्रशासन, पुलिस और शिक्षा विभाग से जुड़े अधिकारी शामिल है. वीडियोग्राफी, पर्यवेक्षक, वीक्षक और पुलिस नोडल अधिकारी नियुक्त किए गए है.

    Tags: Ashok gehlot, Exam news, Internet, Rajasthan News Update

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर