भरतपुर में सरपंच चुनाव को लेकर 16 से 18 मार्च तक सूखा दिवस

उपचुनाव के चलते 5 किमी परिधीय क्षेत्र में 16 मार्च को शाम 5 बजे से 18 मार्च को मतगणना समाप्ति तक सूखा दिवस घोषित किया गया है.

News18Hindi
Updated: March 14, 2018, 10:17 AM IST
भरतपुर में सरपंच चुनाव को लेकर 16 से 18 मार्च तक सूखा दिवस
demo pic
News18Hindi
Updated: March 14, 2018, 10:17 AM IST
राजस्थान के भरतपुर जिले की कुरका ग्राम पंचायत एवं 5 किमी परिधीय क्षेत्र में उपचुनाव के कारण सूखा दिवस घोषित किया गया है. राज्य सरकार ने एक आदेश जारी करते हुए जिले के कुरका ग्राम पंचायत के सरपंच के उप चुनाव होने की वजह से यह आदेश जारी किए हैं. इस ग्राम पंचायत तथा इनसे लगते हुए 5 किमी परिधीय क्षेत्र में 16 मार्च को शाम 5 बजे से 18 मार्च को मतगणना समाप्ति तक सूखा दिवस घोषित किया गया है.

एक सप्ताह पहले प्रदेश में 20 से अधिक जिलों में नगर निकाय, जिला परिषद और पंचायत समिति के उपचुनाव हुए हैं. अलवर, अजमेर लोकसभा और मांडलगढ़ विधानसभा उपचुनाव जीतने के बाद राज्य में बीजेपी को इन उपचुनावों में भी कांग्रेस से शिकस्त हाथ लगी है.

33 में से कांग्रेस की 20 सीटों पर जीत हुई है, वहीं बीजेपी को महज 11 सीटों से संतोष करना पड़ा. दो सीट निर्दलीयों के खाते में गई. चुनाव नतीजों के बाद कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट ने कहा कि सीएम वसुंधरा राजे को बदल दें या फिर पीएम नरेंद्र मोदी, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के अलावा भी किसी को राजस्थान में उतार दे तो भी बीजेपी की राज्य से विदाई तय है.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर