लाइव टीवी
Elec-widget

कांस्टेबल ने 45 लाख रुपए रिश्वत मांगी, 5 लाख लेते रंगे हाथ गिरफ्तार

News18Hindi
Updated: November 14, 2019, 12:51 PM IST
कांस्टेबल ने 45 लाख रुपए रिश्वत मांगी, 5 लाख लेते रंगे हाथ गिरफ्तार
कांस्टेबल ने यह रिश्वत की राशि हिंडौन के एक बीएड कॉलेज मालिक से वसूली थी.

भरतपुर के सीआईडी एसएसबी C.I.D. (SSB) में तैनात कांस्टेबल संजय सिंह को 5 लाख रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया. राजस्थान भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (AVB) की टीम के हाथों पकड़े गए कांस्टेबल ने यह रिश्वत की राशि हिंडौन के एक बीएड कॉलेज मालिक से वसूली थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 14, 2019, 12:51 PM IST
  • Share this:
भरतपुर. राजस्थान भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (AVB) की एक टीम ने बुधवार को भरतपुर के सीआईडी एसएसबी C.I.D. (SSB) में तैनात कांस्टेबल (Constable) संजय सिंह को 5 लाख रुपए (Rs 5 lakh) की रिश्वत (Bribe) लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया. कांस्टेबल ने यह रिश्वत की राशि हिंडौन के एक बीएड कॉलेज मालिक से वसूली थी. ब्यूरो के महानिदेशक आलोक त्रिपाठी ने बताया कि भरतपुर (Bharatpur) के सीआईडी एसएसबी में कार्यरत कांस्टेबल संजय सिंह ने शिकायतकर्ता को उसके बीएड कॉलेज में अनियमितताओं और घोटालों का हवाला देकर 1 करोड़ रुपए की रिश्वत की मांग की थी. इसके बाद मामला 45 लाख रुपए में तय हुआ.

10 अक्टूबर को शिकायत के बाद से ट्रैप की कार्रवाई
उन्होंने बताया कि ब्यूरो के दल ने बुधवार को भरतपुर सीआईडी एसएसबी में कार्यरत आरोपी कॉन्स्टेबल संजय सिंह को प्रथम किस्त के रूप में 5 लाख रुपए की रिश्वत की राशि लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है. आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच की जा रही है. उन्होंने बताया कि शिकायतकर्ता ने यह शिकायत दी कि किसी व्यक्ति ने सीआईडी एसएसबी भरतपुर में उसके हिंडौन स्थित बी.एड कॉलेज में हो रही अनियमितताओं एवं विभिन्न प्रकार के घोटालों से संबंधित शिकायत की थी, जिस की जांच चल रही है.

तीन साल पहले दी थी धमकी

जानकारी के अनुसार आरोपी कांस्टेबल संजय सिंह ने शिकायतकर्ता को तीन साल पहले सीआईडी एसएसबी जोन कार्यालय भरतपुर में कार्यरत कनिष्ठ लिपिक शिव सिंह का हवाला देकर धमकी दी थी कि सिंह ने आपके बीएड कॉलेज की अनियमितताओं एवं घोटालों की शिकायत में तीन वर्ष पूर्व 25 लाख रुपए रिश्वत के लिए थे और उन्होंने ही मुझे इस शिकायत के बारे में बताया. संजय पिछले नौ साल यानी 2010 से भरतपुर में ही तैनात है.

ये भी पढ़ें-
Loading...

कांग्रेस विधायकों ने यहां गुजारे 6 दिन,जमकर उठाया लग्जरी रिसॉर्ट का लुत्फ
MP हनुमान बेनीवाल ने किया खींवसर थाने का घेराव,पढ़ें-क्या है चंपालाल हत्याकांड

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भरतपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 14, 2019, 7:22 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...