Home /News /rajasthan /

Rajasthan News: खाद लेने सहकारी समिति पर गया था किसान, 2 घंटे लाइन में किया इंतजार, अचानक हुई मौत

Rajasthan News: खाद लेने सहकारी समिति पर गया था किसान, 2 घंटे लाइन में किया इंतजार, अचानक हुई मौत

Bharatpur farmer death: भरतपुर में खाद लेने लाइन में इंतजार करते किसान की मौत.

Bharatpur farmer death: भरतपुर में खाद लेने लाइन में इंतजार करते किसान की मौत.

Bharatpur News: राजस्थान (Rajasthan News) के भरतपुर में सहकारी समिति पर खाद लेने गए किसान की मौत हो गई. बताया जाता है कि किसान 2 घंटे तक लाइन में खड़े-खड़े खाद के लिए इंतजार करता रहा, तभी अचानक उसकी तबियत बिगड़ी और मौत हो गई. किसान भगवान सिंह शाहपुरा गांव का रहने वाला था.

अधिक पढ़ें ...

     दीपक पुरी.

    भरतपुर. राजस्थान (Rajasthan) के भरतपुर (Bharatpur) जिले में शुक्रवार को खाद की दुकान पर किसान की लाइन में खड़े-खड़े मौत हो गई. बताया जा रहा है कि किसान भगवान सिंह शाहपुरा गांव का रहने वाला था. वह खाद लेने के लिए लुलहारा सहकारी क्रय विक्रय समिति पर गया हुआ था. वह 2 घंटे से खाद के लिए लाइन में खड़ा होकर इंतजार कर रहा था. अचानक ही तबीयत खराब हुई और उसकी मौत हो गई. घटना की सूचना मिलते ही लखनपुर थाना पुलिस मौके पर पहुंची. पुलिस ने मृतक युवक भगवान सिंह के शव को नदबई के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की मोर्चरी में रखवाया और परिजनों को सूचना दी.

    मौके पर पहुंचे परिजनों की मौजूदगी में पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराया और परिजनों के सुपुर्द कर दिया. लखनपुर थाना अधिकारी पंजाब सिंह ने बताया कि सूचना मिली थी कि लुल्हारा क्रय विक्रय सहकारी समिति पर खाद लेने के लिए गए किसान की मौत हो गई है. मौके पर जाकर देखा तो बताया गया कि करीब 2 घंटे से किसान खाद के लिए इंतजार कर रहा था और उसकी अचानक तबीयत खराब हो गई. एक साथ हृदय गति रुकने के कारण मौके पर ही उसकी मौत हो गई.

    घंटों लाइन में खड़ा था किसान

    आपको बता दें कि लंबे समय से क्षेत्र में खाद की किल्लत चल रही है जिसको लेकर कई जगह मारामारी भी देखी गई थी. लेकिन अब किसान इस तरह खाद के लिए परेशान है कि उसे घंटों लाइन में लगना पड़ता है, तब जाकर उसे खाद मिलता है.  खाद की कालाबाजारी को लेकर भी प्रशासन कोई कार्रवाई नहीं कर पा रहा है. ऐसे में एक किसान को खाद की कालाबाजारी का खामियाजा भुगतना पड़ा है और लाइन में खड़े खड़े हृदय गति रुकने के कारण मौत हो गई हो गई.

    ये भी पढ़ें: चौथी मंजिल पर रसोई की खिड़की से बाहर झांक रहा था युवक, लिफ्ट में फंस गई गर्दन, मौत

    आखिर क्यों नहीं करता प्रशासन कार्रवाई?

    खाद की कालाबाजारी के लिए लगातार कृषि विभाग को शिकायत मिल रही है, लेकिन कृषि विभाग कालाबाजारी के खिलाफ कड़ा एक्शन नहीं ले पा रहा है. कई जगह तो देखा जा रहा है कि टोकन देकर किसानों को खाद दिया जाता है और उनसे मोटी रकम भी वसूली जाती है. लेकिन कृषि विभाग पूरी तरह से इस मामले पर चुप्पी साधे बैठा है. किसानों का कहना है कि आख़िर उनको कब तक इस खाद की किल्लत की मार झेलनी पड़ेगी.

    Tags: Bharatpur News, Farmer Death, Fertilizer crisis, Rajasthan news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर