• Home
  • »
  • News
  • »
  • rajasthan
  • »
  • Rajasthan Police: पहले RPS अधिकारी से की बात, फिर वीडियो कॉल में न्यूड होकर सामने आई लड़की, जानें पूरा मामला

Rajasthan Police: पहले RPS अधिकारी से की बात, फिर वीडियो कॉल में न्यूड होकर सामने आई लड़की, जानें पूरा मामला

आरेापी ने हुमायूं कबीर से पुलिस अधिकारी होने के नाते उनसे कुछ मदद करने की बात कही थी.

आरेापी ने हुमायूं कबीर से पुलिस अधिकारी होने के नाते उनसे कुछ मदद करने की बात कही थी.

Bharatpur Crime News: सोशल मीडिया के जरिये लोगों को अश्लील क्लिप और फोटो (Obscene Clip and Photos) भेजकर ब्लैकमेलिंग का करने का सिलसिला राजस्थान में थमने का नाम नहीं ले रहा है. भरतपुर में एक युवक ने महिला बनकर सोशल मीडिया के जरिये पुलिस अधिकारी को फंसाने का प्रयास किया, पढे़ं क्या है पूरा मामला.

  • Share this:

    दीपक पुरी.

    भरतपुर. राजस्थान में सोशल मीडिया के जरिये अश्लीलता (Obscenity) कर ब्लैकमेल करने का सिलसिला तेजी से चल पड़ा है. भरतपुर में एक युवक ने महिला बनकर पहले पुलिस अधिकारी (Police officer) से बातचीत की. बाद में उसे एक अश्लील क्लिप भेजकर ब्लैकमेल करने का प्रयास किया. लेकिन पुलिस अधिकारी की सतर्कता से आरोपी युवक को भरतपुर के सीकरी थाना इलाके में पकड़ लिया गया है. युवक को पकड़ने के लिये चार थानों की पुलिस और क्यूआरटी की टीम पहुंची थी. पुलिस उससे पूछताछ में जुटी है.

    सीकरी थानाप्रभारी पूरनचंद ने बताया कि 10 सितंबर को राजस्थान पुलिस सेवा के अधिकारी हुमायूं कबीर खान ने टोंक कोतवाली में इस संबंध में मामला दर्ज कराया था. आरपीएस अधिकारी हुमायूं कबीर खान टोंक में आरएसी के नौंवी बटालियन के डिप्टी कमांडेंट के पद पर तैनात हैं. अपनी रिपोर्ट में उन्होंने बताया कि 9 सितंबर की रात उनके पास एक फोन आया. फोन करने वाले ने अपनी आवाज बदलकर महिला के रूप में उनसे बातचीत की. उसने अपना नाम बबिता शर्मा बताते हुए फेसबुक पर उनकी फ्रेंड बताया. उसने हुमायूं कबीर से पुलिस अधिकारी होने के नाते उनसे कुछ मदद करने की बात कही.

    व्हाट्सऐप पर वीडियो कॉल में सामने आई निर्वस्त्र लड़की
    थोड़ी देर बात एक अन्य नंबर से व्हाट्सऐप पर वीडियो कॉल आया. जैसे ही खान ने उस फोन को रिसीव किया तो सामने एक निर्वस्त्र लड़की आयी. उस समय खान ने कुर्ता पजामा पहना हुये थे. निर्वस्त्र लड़की को देखकर वो मामला समझ गये और फोन काट दिया. इसके थोड़ी देर बाद उनके वाट्सअप पर उनका एडिट किया हुआ अश्लील फोटो आया. सामने वाले ने 21500 की मांग की. रुपये नहीं देने पर सोशल मीडिया पर फोटो अपलोड करने की धमकी दे डाली.

    पुलिस अधिकारी ने बरती सतर्कता
    इस पर आरपीएस हुमायूं कबीर खान ने सतर्कता बरतते हुये उससे पैसे डालने के लिए उसका बैंक खाता नंबर मांगा. आरोपी ने निर्मल कुमार के नाम से एक बैंक खाता नंबर पुलिस अधिकारी को भेज दिया. मामला दर्ज होने के बाद पुलिस ने साइबर एक्सपर्ट की मदद से आरोपी को ट्रेस किया तो आरोपी सीकरी थाने के गांव सुकेती निवासी तौहीद उर्फ पटवारी निकला. इसके बाद टोंक कोतवाली एक टीम सीकरी आयी. बुधवार तड़के टोंक पुलिस के साथ सीकरी, नगर, कैथवाड़ा, गोपालगढ़ थाना पुलिस और क्यूआरटी टीम ने सुकेती में दबिश देकर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. उसे टोंक पुलिस को सौंप दिया गया है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज