• Home
  • »
  • News
  • »
  • rajasthan
  • »
  • गुर्जर आरक्षण आंदोलन : गहलोत सरकार से नाराज गुट की बैठक, दूसरा धड़ा हुआ खफा

गुर्जर आरक्षण आंदोलन : गहलोत सरकार से नाराज गुट की बैठक, दूसरा धड़ा हुआ खफा

सरकार से खफा गुट आज पीलूपुरा में जमा हुआ है. वहां वह बैठक कर रहा है.

सरकार से खफा गुट आज पीलूपुरा में जमा हुआ है. वहां वह बैठक कर रहा है.

Gurjar Reservation Movement: राजस्थान में गुर्जर आरक्षण आंदोलन की आग फिर भड़क सकती है. मांगें पूरी नहीं होने से नाराज गुर्जर समाज का एक गुट आज पीलूपुरा में बैठक कर रहा है. वहीं दूसरा धड़ा इससे खफा हो गया है.

  • Share this:
    दीपक पुरी

    भरतपुर. आरक्षण संबंधी (Gurjar Reservation Movement) मांगें पूरी नहीं होने से गुर्जर एक बार फिर नाराज हो गए है. इससे फिर से गुर्जर आंदोलन की सुगबुगाहट होने लग गई है. इसे लेकर आज गुर्जर समाज के नेता बयाना के पास पीलूपुरा (Pilupura) में जुटे हैं. आरक्षण के मसले पर आगे की रणीति क्या हो इसको लेकर पंचायत चल रही है. लेकिन इस बीच आंदोलन की बात पर समाज दो धड़ों में बंट गया है. आंदोलन की रणनीति तय करने के लिए हो रही बैठक को लेकर दोनों धड़ों ने एक दूसरे को देख लेने की चेतावनी दी है.

    आज की बैठक का नेतृत्व हिम्मत सिंह पालड़ी कर रहे हैं . आज बैठक करने वाले नेताओं का कहना है कि सरकार के साथ हुए समझौता पत्र की मांगें अभी तक पूरी नहीं की गई है. ऐसे में अब दोबारा आंदोलन की रणनीति बनाई जा रही है.

    पीलूपुरा में पंचायत से पहले दो धड़ों में बंटा गुर्जर समाज
    पिछले आंदोलन के दौरान विजय बैंसला के करीबी माने जाने वाले नरोत्तम सिंह अड्डा ने हिम्मत सिंह पालड़ी गुट को चेतावनी दी है कि अगर पीलूपुरा में पंचायत की गई तो लोग विरोध पर उतर आएंगे. उन्होंने कहा कि अगर आप इतने ही लोकप्रिय नेता हैं तो दौसा में पंचायत करके दिखाइए . बयाना क्षेत्र की गुर्जर समाज की शांति को भंग ना करें. ऐसे में हिम्मत सिंह पालड़ी गुट के नेता दीवान सिंह शेरगढ़ ने भी चुनौती देते हुए कहा है सभा पीलूपुरा में ही होगी. अगर कोई इसे रोकना चाहेगा उससे भी निपटा जाएगा.

    आरक्षण आंदोलन की आग फिर से भड़कने की आसार
    नरोत्तम सिंह अड्डा कर्नल किरोड़ी सिंह बैसला के बेटे विजय बैसला के बहुत करीबी माने जाते हैं. उन्होंने कहा है कि इस समय कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला की तबीयत नासाज है और वे अस्पताल में भर्ती हैं. इसका लोग गलत फायदा उठा रहे हैं. उनकी अनुपस्थिति में यह सभा की जा रही है. आज की बैठक के बाद आंदोलन की आग फिर से भड़कने की संभावना है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज