होम /न्यूज /राजस्थान /

ओलावृष्टि: पर्यटन मंत्री ने किया प्रभावित क्षेत्रों का दौरा, BJP पर लगाया किसानों को भड़काने का आरोप

ओलावृष्टि: पर्यटन मंत्री ने किया प्रभावित क्षेत्रों का दौरा, BJP पर लगाया किसानों को भड़काने का आरोप

सिंह ने आरोप लगाया कि बीजेपी के लोग तो चाहते हैं कि जनता का सरकार और पुलिस से टकराव हो, लेकिन वह होने नहीं दिया जाएगा.

सिंह ने आरोप लगाया कि बीजेपी के लोग तो चाहते हैं कि जनता का सरकार और पुलिस से टकराव हो, लेकिन वह होने नहीं दिया जाएगा.

ओलावृष्टि (Hailstorms) से बर्बाद हुआ किसान (Farmer) एक बार फिर प्रदेश की राजनीति (Politics) का केन्द्र बिन्दु बनता जा रहा है. पर्यटन मंत्री विश्वेंद्र सिंह (Vishvendra Singh) ने आरोप लगाते हुए कहा कि बीजेपी नेता (BJP leader) किसानों को मुआवजे के नाम पर भड़का रहे हैं.

अधिक पढ़ें ...
भरतपुर. ओलावृष्टि (Hailstorms) से बर्बाद हुआ किसान (Farmer) एक बार फिर प्रदेश की राजनीति (Politics) का केन्द्र बिन्दु बनता जा रहा है. पर्यटन मंत्री विश्वेंद्र सिंह (Tourism Minister Vishvendra Singh) ने आरोप लगाते हुए कहा कि बीजेपी नेता (BJP leader) किसानों की बर्बाद हुई फसल का मुआवजा दिलाने की मांग को लेकर उनको भड़का रहे हैं और जगह-जगह जाम लगवा रहे हैं. सिंह ने चेताया कि उन्हें उनके मंसूबों में कामयाब नहीं होने दिया जाएगा. जो भी व्यक्ति कानून को हाथ में लेगा उसके खिलाफ सख्ती से कार्रवाई की जाएगी.

ओलावृष्टि से 80 से 100% तक नुकसान
पर्यटन मंत्री विश्वेंद्र सिंह ने शनिवार को भरतपुर जिले में ओलावृष्टि वाले क्षेत्रों का दौरा करने के बाद सर्किट हाउस में मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि जाम लगाने से हल नहीं निकलेगा. सरकारी मशीनरी काम में लग हुई है और किसानों को पूरी मदद दी जाएगी. उन्होंने कहा कि भरतपुर लोकसभा की सभी 8 विधानसभा क्षेत्रों में ओलावृष्टि से 80 से 100% तक नुकसान हुआ है.

जाम लगाने वालों की वीडियोग्राफी कराई जा रही है
सिंह ने आरोप लगाया कि बीजेपी के लोग तो चाहते हैं कि जनता का सरकार और पुलिस से टकराव हो, लेकिन वह होने नहीं दिया जाएगा. जाम लगाने वालों की वीडियोग्राफी कराई जा रही है. उन्होंने कहा कि बीजेपी के लोगों को किसानों के दर्द पर राजनीतिक रोटी नहीं सेंकनी चाहिए. तीन- 3 घंटे तक जाम लगा होने से जनता परेशान हो जाती है. हालांकि सभी जगह से जाम खुलवा दिए गए हैं लेकिन भाजपाई हमेशा की तरह किसानों के दर्द पर राजनीति कर रहे हैं.

विशेष पैकेज दिलाने के प्रयास भी किए जा रहे हैं
मंत्री सिंह ने कहा कि किसानों को हुए नुकसान की गिरदावरी करवाकर उन्हें मुआवजा तो दिया ही जाएगा इसके साथ ही विशेष पैकेज भी दिलाने के प्रयास किए जा रहे हैं. सिंह ने कहा कि उन्हें विश्वास है कि राजस्थान सरकार किसानों को उनके विशेष पैकेज के तहत मुआवजा देगी. सिंह ने बीजेपी के लोगों को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर अब ग्रामीणों को भड़का कर जाम लगाया तो सरकार चुप नहीं बैठेगी. उनके साथ सख्ती से निपटा जाएगा. उल्लेखनीय है कि भरतपुर जिले में शनिवार को मुआवजे की मांग को लेकर आक्रोशित किसानों ने कई जगह जाम लगाए थे, जिन्हें बाद में मंत्री सिंह समझा-बुझाकर खुलवाया.



ओलावृष्टि: जिला प्रभारी मंत्री कल से करेंगे 15 प्रभावित जिलों का दौरा



ओलावृष्टि का दर्द: दौसा में सांसद डॉ. किरोड़ीलाल के गले लगकर रो पड़ी महिलाएं

Tags: Bharatpur News, Farmer, Rajasthan news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर