गैंगस्टर रहे आनंदपाल के 3 साथियों की भरतपुर जेल में बिगड़ी तबीयत

News18 Rajasthan
Updated: August 30, 2019, 6:20 PM IST
गैंगस्टर रहे आनंदपाल के 3 साथियों की भरतपुर जेल में बिगड़ी तबीयत
भरतपुर के अस्पताल में भर्ती आनंदपाल के साथी। फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।

प्रदेशभर में आतंक का पर्याय रहे गैंगस्टर आनंदपाल (gangster Anandpal) गिरोह के तीन हार्डकोर अपराधियों (Hardcore criminals)की भूख हड़ताल (hunger strike) के कारण भरतपुर जेल में तबीयत बिगड़ गई.

  • Share this:
प्रदेशभर में आतंक का पर्याय रहे गैंगस्टर आनंदपाल (gangster Anandpal) गिरोह के तीन हार्डकोर अपराधियों (Hardcore criminals)की भूख हड़ताल (hunger strike) के कारण भरतपुर जेल में तबीयत बिगड़ गई. तीनों की हालत बिगड़ने पर जेल प्रशासन के हाथ पांव फूल गए. आनन-फानन में तीनों कैदियों को उपचार के लिए भरतपुर के आरबीएम जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहां पर तीनों का इलाज जारी है.

27 अगस्त को अजमेर जेल से भरतपुर किया शिफ्ट
जानकारी के अनुसार गैंगस्टर रहे आनंदपाल के तीन साथियों मनोज, जीतेन्द्र और राकेश को एक सप्ताह पहले 27 अगस्त को अजमेर जेल से भरतपुर की केंद्रीय सेवर जेल में शिफ्ट किया गया था. जेल प्रशासन के नियमों के अनुसार इन तीनों कैदियों को साफ सफाई के काम पर लगाया गया। वह उन्हें रास नहीं आया तो वे भूख हड़ताल पर चले गए। भूख हड़ताल के कारण शुक्रवार को इनकी तबीयत ज्यादा खराब होने लगी तो जेल प्रशासन के हाथ पांव फूल गए. इस पर उन्हें तत्काल उपचार के लिए आरबीएम अस्पताल में भर्ती कराया गया.

वापस अजमेर अथवा जोधपुर जेल भेजे जाने की है मांग

अस्पताल में भर्ती हार्डकोर अपराधी मनोज चौधरी, जितेन्द्र और राकेश का कहना है कि उन्हें बेवजह अजमेर जेल से सेवर जेल भेज दिया गया है. वे तो अजमेर जेल में भी भूख हड़ताल पर थे. उन्होंने आरोप लगाया कि अजमेर जेल में बढ़िया खाना नहीं मिल रहा था. खाने में घटिया सामग्री का उपयोग किया जाता है. साथ ही शौचालय भी गंदे पड़े रहते थे. तीनों कैदियों के अनुसार इस पर उन्हें अजमेर से भरतपुर जेल में शिफ्ट कर दिया गया. कैदियों की मांग है कि उन्हें वापस अजमेर अथवा जोधपुर जेल भेजा जाए. उनका कहना है कि यहां रहकर उनके मुकदमों का निस्तारण नहीं हो सकता है. उल्लेखनीय है कि गैंगस्टर आनंदपाल को वर्ष 2017 में पुलिस मुठभेड़ में मार गिराया गया था.

(रिपोर्ट: शिव कुमार वशिष्ठ)

गैंगस्टर रहे आनंदपाल की गैंग का एक और गुर्गा मनीष गिरफ्तार
Loading...

पुलिस के दबाव में टूटने लगी गैंगस्टर आनंदपाल की गैंग

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भरतपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 30, 2019, 6:18 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...