मेवात में पकड़ा गया अवैध शराब कारखाना, 20 पेटी शराब के साथ 3 हिरासत में

राजस्थान के मेवात इलाके में अवैध शराब कारखाना पकड़ा गया है. आबकारी विभाग की छापेमारी में 20 पेटी शराब के साथ 3 लोगों को हिरासत में लिया है.

Shiv Kumar Vashishth | News18 Rajasthan
Updated: July 24, 2019, 1:15 PM IST
Shiv Kumar Vashishth | News18 Rajasthan
Updated: July 24, 2019, 1:15 PM IST
भरतपुर की आबकारी पुलिस ने बुधवार को मेवात इलाके में बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए अवैध शराब के कारखाने पर छापेमारी की. आबकारी टीम ने कारखाने से अवैध शराब की 20 पेटी, टैंक और एक गाड़ी को जब्त किया है. इस दौरान शराब कारोबारियों में हड़कंप सा मच गया और वह अपने आप को बचाने के लिए इधर-उधर भागने लगे. आबकारी टीम के सदस्यों ने पीछा कर एक व्यक्ति को दबोच लिया.
आबकारी पुलिस ने इस मामले में दो अन्य आरोपियों को भी अपनी हिरासत में लिया है जिनसे पूछताछ की जा रही है.

शराब की अवैध फैक्ट्री में छापेमारी करती आबकारी पुलिस


डीग आबकारी विभाग के अधिकारियों को सूचना मिली कि सीकरी थाना क्षेत्र के कुकरेन गांव में अवैध हथगढ़ शराब की फैक्ट्री संचालित की जा रही है. जहां से शराब सप्लाई का काम भी होता है. सूचना मिलने पर आबकारी की टीम ने घेराबंदी कर फैक्ट्री को चारों तरफ से घेर लिया. इस दौरान एक गाड़ी में सप्लाई के लिए ले जाई जा रही अवैध शराब को जब्त कर मनजीत नामक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया . टीम ने मौके से शराब की खाली बोतलें, ढक्कन, 20 कार्टन देशी शराब को जब्त किया है. गौरतलब है कि मेवात में भारी मात्रा में अवैध शराब का कारोबार फल-फूल रहा है और शराब पड़ोसी राज्य उत्तर प्रदेश और हरियाणा भी सप्लाई की जाती है. साथ ही ग्रामीण इलाकों में भी इस हथकढ़ शराब को बेचा जा रहा है. फिलहाल पुलिस पकड़े गए आरोपी से पूछताछ करने में जुटी हुई है.

ये भी पढ़ें- अलवर पुलिस पर बदमाशों ने की फायरिंग, तीन को दबोचा

पति ने दहेज के लिए पीटा, महिला सिपाही ने की खुदकुशी की कोशिश
First published: July 24, 2019, 1:15 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...