Home /News /rajasthan /

राजस्थान में आई अमेरिका से बारात, विदाई के वक्त दूल्हे की आंखों में भी आए आंसू, उमड़ा हुजूम

राजस्थान में आई अमेरिका से बारात, विदाई के वक्त दूल्हे की आंखों में भी आए आंसू, उमड़ा हुजूम

भरतपुर के बयाना में नासा की साइंटिस्ट करिश्मा ने अमेरिकी युवक केलेब कैंपबेल से रचाई शादी.

भरतपुर के बयाना में नासा की साइंटिस्ट करिश्मा ने अमेरिकी युवक केलेब कैंपबेल से रचाई शादी.

Bharatpur Latest News: राजस्थान के भरतपुर के बयाना में अमेरिका से बारात आई. दूल्हे को देखने के लिए लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा. दरअसल, नासा की साइंटिस्ट करिश्मा ने केलेब कैंपबेल से हिंदू रीति-रिवाज से शादी रचाई. मैक्सिको में पीएचडी करने के दौरान दोनों की मुलाकात हुई थी. जब लड़की के परिवारजनों ने लड़के से उसकी डिमांड पूछी तो उसने कहा कि शादी गांव से हिंदी रीति-रिवाज के अनुसार होनी चाहिए. विदाई के वक्त दूल्हे की आंखों में भी आंसू देखे गए.

अधिक पढ़ें ...

    दीपक पुरी.

    भरतपुर. भरतपुर जिले के बयाना में एक अनोखे अंदाज में शादी की रस्में निभाई गई. वहां नासा की साइंटिस्ट करिश्मा ने अमेरिकी युवक से शादी रचाई. शादी की पूरी रस्मे हिंदू रीति रिवाज के अनुसार की गई. विदाई के वक्त दूल्हे की आंखों में भी आंसू देखे गए. बयाना में अमेरिका से आई बरात को देखने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी. दरअसल दुल्हन करिश्मा बयाना की रहने वाली है और नासा में साइंटिस्ट है. अमेरिका के नेशनल लैब में साइंटिस्ट केलेब कैंपबेल से उसकी दोस्ती हुई और शादी का फैसला कर लिया. पूरी हिंदू रीति रिवाज के अनुसार साइंटिस्ट करिश्मा और साइंटिस्ट केलेब कैंपबेल की शादी हुई. बैंड बाजे गीत-संगीत के साथ शादी की की रस्में हिंदू रीति-रिवाज के अनुसार की गई. मेहंदी चाक, भात घुड़चढ़ी, तोरण सभी रस्में अमेरिकी दूल्हे ने अपनाईं.

    दुल्हन करिश्मा ने बताया था कि उनकी दोनों की मुलाकात मैक्सिको में हुई थी. करिश्मा पीएचडी की पढ़ाई के लिए गई थी, तभी दोनों की मुलाकात हुई. दोनों ही पीएचडी कर रहे थे. दोनों की बीच दोस्ती हुई. दोनों ने शादी का फैसला कर लिया. अभी फिलहाल में केलेब कैंपबेल अमेरिका की नेशनल लैब में साइंटिस्ट हैं.

     Caleb Campbell, NASA scientist Karishma wedding, Bharatpur news, bayana Karishma wedding, Bharatpur latest news, Rajasthan news, Rajasthan news today, राजस्थान न्यूज़, केलेब कैंपबेल, नासा साइंटिस्ट करिश्मा की शादी

    परिवार भी आया खुश नजर
    शादी से दुल्हन करिश्मा का परिवार भी पूरी तरह संतुष्ट नजर आया. दुल्हन करिश्मा के परिवारजनों का कहना है कि बड़ी धूमधाम से शादी रचाई गई है. उन्होंने बताया कि जब दूल्हा से डिमांड पूछी गई तो उसने यही कहा कि उनकी शादी भारतीय रीति रिवाज के अनुसार गांव से होनी चाहिए और उसी प्रकार शादी संपन्न हुई. शादी को देखने के लिए काफी संख्या में दुल्हन के रिश्तेदार भी वहां आए. दूल्हे के साथ अमेरिका से पहुंचे मेहमानों का जोरदार तरीके से स्वागत किया गया. बयाना के अमर पैलेस मैरिज गार्डन में शादी रचाई गई. दुल्हन करिश्मा के घर में ही लगन से लेकर शादी तक की सारी रस्में निभाई गईं.

    Tags: Bharatpur News, Rajasthan news, Rajasthan news in hindi, Rajasthan news live

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर