लाइव टीवी

नगर निगम चुनाव: नामांकन दाखिले के साथ ही शुरू हुए चुनावी हार-जीत के दावे

Shiv Kumar Vashishth | News18 Rajasthan
Updated: November 4, 2019, 7:02 PM IST
नगर निगम चुनाव: नामांकन दाखिले के साथ ही शुरू हुए चुनावी हार-जीत के दावे
शिवानी दायमा, प्रत्याशी.

नगर निगम चुनाव (Bharatpur municipality elections) के नामांकन के तीसरे दिन राजस्थान के भरतपुर (Bharatpur) शहर में कलेक्ट्रेट परिसर में मेले जैसा माहौल देखने को मिला.

  • Share this:
भरतपुर. राजस्थान के भरतपुर (Bharatpur) शहर में नगर निगम चुनाव (Bharatpur municipality elections) का बिगुल बज चुका है और सोमवार को नामांकन के तीसरे दिन कलेक्ट्रेट परिसर में नामांकन प्रक्रिया (Procedure of Filing Nomination) के चलते मेले जैसा माहौल देखने को मिला. प्रत्याशी ढोल-नगाड़ों के साथ अपना नामांकन पत्र दाखिल करने के लिए पहुंचे. प्रत्याशियों के साथ-साथ उनके समर्थक भी भारी संख्या में कलेक्ट्रेट पहुंचे. अधिकांश निर्दलीय और बीजेपी (BJP) प्रत्याशियों ने अपने नामांकन पत्र दाखिल किए. नामांकन पत्र दाखिल के दौरान कलेक्ट्रेट परिसर में नेताओं के समर्थन में नारेबाजी होती रही. इस दौरान भारी भीड़ को देखते हुए पुलिस का जाब्ता भी तैनात किया गया.
प्रत्याशियों और समर्थकों में दिखा उत्साह
बीजेपी प्रत्याशी इस दौरान जीत के दावे करते हुए विकास के नाम पर चुनाव लड़ने की बात कह रहे थे तो पहली बार रूपबास में हो रहे नगर पालिका के चुनाव में भी प्रत्याशियों में उत्साह नजर आया. यहां सभी समर्थकों के साथ नामांकन दाखिल करने के लिए प्रत्याशी कलेक्ट्रेट पहुंचे.

Local body elections, bharatpur news
इंद्रजीत भारद्वाज, प्रत्याशी.


16 को मतदान और 19 को होगी नतीजों की घोषणा
बता दें कि मंगलवार सुबह 11 बजे से दोपहर 3 बजे तक नामांकन पत्र दाखिल हो सकेंगे. इसके बाद 6 नवंबर को नामांकन पत्रों की समीक्षा होगी और 8 तारीख तक अभ्यर्थी अपने नाम वापस ले सकेंगे. इसके बाद 9 नवंबर को चुनाव चिन्हों का आवंटन किया जाएगा और 16 नवंबर को मतदान कराया जाएगा. मतदान सुबह 7 बजे से 5 बजे तक होगा और 19 नवंबर को मतगणना कर परिणाम घोषित कर दिए जाएंगे.
ये भी पढ़ें-
Loading...

जैसलमेर में फ्रांसीसी युवती ने रचाई भारतीय युवती से शादी, गुपचुप पहुंचे VIP मेहमान
RCA की पहली EGM में हंगामा, विरोध में उतरे जिला संघ पदाधिकारी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भरतपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 4, 2019, 6:59 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...