लाइव टीवी

Lockdown-4: उत्तर प्रदेश बॉर्डर पर खड़ी हैं राजस्थान की 100 बसें, नहीं मिल रही एंट्री, आज आ सकती हैं प्रियंका गांधी
Bharatpur News in Hindi

Bhawani Singh | News18 Rajasthan
Updated: May 20, 2020, 9:44 AM IST
Lockdown-4: उत्तर प्रदेश बॉर्डर पर खड़ी हैं राजस्थान की 100 बसें, नहीं मिल रही एंट्री, आज आ सकती हैं प्रियंका गांधी
इन बसों का जायजा लेने के लिए मंत्री डॉ. सुभाष गर्ग और भजनलाल जाटव भी बॉर्डर एरिया में पहुंचे.

लॉकडाउन-4.0 (Lockdown) में श्रमिकों की उनके गृह राज्य वापसी को लेकर चल रहे उठापटक के दौर के बीच भरतपुर जिले में राजस्थान-उत्तर प्रदेश बॉर्डर (Rajasthan-Uttar Pradesh border) पर आज भी तनाव बरकरार है.

  • Share this:
जयपुर. लॉकडाउन-4.0 (Lockdown) में श्रमिकों की उनके गृह राज्य वापसी को लेकर चल रहे उठापटक के दौर के बीच भरतपुर जिले में राजस्थान-उत्तर प्रदेश बॉर्डर (Rajasthan-Uttar Pradesh border) पर आज भी तनाव बरकरार है. भरतपुर और आगरा के बीच स्थित ऊंचा नंगला बॉर्डर पर राजस्थान की तरफ 100 से ज्यादा बसें खड़ी हैं. यहां आज कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के आने की संभावना जताई जा रही है.

वार्ता का नहीं निकला हल
मंगलवार को भरतपुर में नेशनल हाईवे स्थित ऊंचा नगला बॉर्डर पर करीब 100 निजी बस पहुंची थी. इन बसों का जायजा लेने के लिए मंत्री डॉ. सुभाष गर्ग और भजनलाल जाटव भी बॉर्डर एरिया में पहुंचे थे, लेकिन यूपी सरकार ने इन बसों को अपने राज्यों में प्रवेश नहीं करने दिया. उनकी उत्तर प्रदेश सरकार के प्रशासनिक अधिकारियों और नेताओं से वार्ता भी हुई, लेकिन वार्ता का कोई सकारात्मक हल नहीं निकल सका. पिछले दिनों भी डीग के बहज बॉर्डर पर बसें भेजी गई थी, लेकिन उत्तर प्रदेश सरकार की अनुमति नहीं मिलने के कारण पर वापस लौट गई.

मंत्री डॉ. सुभाष गर्ग ने कहा यूपी सीएम हठ कर रहे हैं



मंत्री डॉ. सुभाष गर्ग ने कहा कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अपनी हठ कर रहे हैं. वे इन बसों को पहले लखनऊ बुलवा रहे हैं. बिना सवारी और बेवजह ही लखनऊ जाने में करीब 600 किलोमीटर का एरिया इन बसों को पार करना होगा. ऐसे में यह फिजूल का खर्चा होगा. उन्होंने कहा कि उन्हें बता दिया जाए कि मजदूर कहां पर फंसे हैं तो वहीं पर बसों को भेज देंगे. फिलहाल बॉर्डर पर तालमेल नहीं बना हुआ है. बाद में कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव विवेक बंसल और विधायक जोगिंदर अवाना भी बॉर्डर पर पहुंचे और हालात का जायजा लिया।



उत्तर प्रदेश की सीमा में इन बसों घुसने नहीं दिया जा रहा
उल्लेखनीय है कि कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी के निर्देश पर पार्टी की ओर से उत्तर प्रदेश में फंसे मजदूरों को उनके गृह राज्यों तक पहुंचाने के लिए बस उपलब्ध कराई जा रही हैं. इसके तहत राजस्थान प्रदेश कांग्रेस की ओर से बॉर्डर पर बस मंगवाई गई है. लेकिन उत्तर प्रदेश की सीमा में इन बसों घुसने नहीं दिया जा रहा है. उत्तर प्रदेश की सरकार बसों को अपने राज्य में घुसने की अनुमति नहीं दे रही है.

इनपुट- शिव कुमार वशिष्ठ

राजस्थान देश में श्रमिक स्पेशल बस चलाने वाला पहला राज्य बना

रेल मंत्रालय का बड़ा फैसला, 1 जून से चलेंगी 200 अतिरिक्त श्रमिक स्पेशल ट्रेनें
First published: May 20, 2020, 9:39 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading