Home /News /rajasthan /

लोकसभा चुनाव-2019: शराब की दुकानों पर लगाए जाएंगे सीसीटीवी कैमरे- कुमार

लोकसभा चुनाव-2019: शराब की दुकानों पर लगाए जाएंगे सीसीटीवी कैमरे- कुमार

प्रतीकात्मक तस्वीर

प्रतीकात्मक तस्वीर

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर शराब की दुकानों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे. गोदाम से दुकान तक शराब ले जाने से पहले संबधित एसएचओ को सूचना देनी होगी. पड़ोसी राज्यों की सीमाओं पर कड़ी चौकसी रहेगी.

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर शराब की दुकानों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे. गोदाम से दुकान तक शराब ले जाने से पहले संबधित एसएचओ को सूचना देनी होगी. पड़ोसी राज्यों की सीमाओं पर कड़ी चौकसी रहेगी. अवैध हथियार, अवैध शराब और ब्लैक मनी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

Lok Sabha Elections 2019: प्रदेश में 1,52000 लोग पाबंद, 2000 हजार अवैध हथियार जब्त

लोकसभा चुनाव की तैयारियों का जायजा लेने भरतपुर आए मुख्य निर्वाचन अधिकारी आनंद कुमार ने सोमवार को संभाग स्तरीय बैठक में अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि मतदान केंद्रों पर लाइट, छाया, पेयजल व रेम्प की समुचित सुविधाएं उपलब्ध कराएं. संभागीय आयुक्त कार्यालय में आयोजित बैठक में मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि काले धन की जब्ती के लिए तैनात एस्कॉर्ट को एक्टिव रखा जाए. अवैध हथियार और अवैध शराब के खिलाफ कार्रवाई की जाए.

लोकसभा चुनाव-2019: RLTP के बेनीवाल के रोड शो पर टिकी हैं बीजेपी-कांग्रेस की नजरें

दिव्यांगों के लिए व्हीलचेयर उपलब्ध करवाई जाए
कुमार ने कहा कि मतदान केन्द्रों पर दिव्यांगों के लिए व्हीलचेयर उपलब्ध करवाई जाए. चुनाव में गड़बड़ी करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करें. दूसरे प्रदेशों से आने वाले लोगों पर भी कड़ी नजरें रखी जाए. बैठक में एडीजीपी कानून व्यवस्था एमएल लाठर समेत संभाग के सभी जिलों के कलक्टर और पुलिस अधीक्षक और अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद रहे.

लोकसभा चुनाव-2019: बसपा ने घोषित किए तीन और प्रत्याशी, इन पर जताया भरोसा

प्रदेश में 1,52000 लोगों को पांबद किया
उल्लेखनीय है कि लोकसभा चुनाव शांतिपूर्ण, पारदर्शी एवं निष्पक्ष तरीके से कराने के लिए राज्य निर्वाचन विभाग पूरी तरह से एक्शन के मोड पर आ गया है. किसी भी प्रकार की अप्रिय स्थिति से बचने के लिए प्रदेश में 1,52000 लोगों को पांबद किया गया है. इसके अलावा डराने व धमकाने वाले 13,254 लोग चिन्हित किए गए हैं.

केवल मतदाता पर्ची पहचान का आधार नहीं होगी, इपिक कार्ड या वैकल्पिक दस्तावेज जरूरी

प्रदेशभर में कार्रवाई कर 42.50 करोड़ जब्त
दूसरे राज्य से आने वाले असामाजिक तत्वों की राज्य में एंट्री बैन कर दी गई है. सीमावर्ती जिलों में पुलिस ने करीब 200 नाके बनाए हैं. इनमें सीसीटीवी कैमरों से पैनी नजर रखी जा रही है. निरोधात्मक टीमों ने प्रदेशभर में कार्रवाई कर 42.50 करोड़ जब्त किए हैं. इसमें कैश, शराब, मादक पदार्थ और अन्य दूसरी सामग्री शामिल हैं.

सुर्खियां- राजनीतिक गुबार के बीच बिगड़ा मौसम का मिजाज और RR की करारी हार

राजस्थान में राहुल ने मंत्रियों को दिया जीत का टारगेट, प्रत्याशी हारा तो छिनेगा मंत्री पद

लोकसभा चुनाव-2019: बागियों के प्रति बीजेपी का कड़ा रुख, कहा- अभी कांग्रेस को है जरूरत

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट

Tags: Bharatpur News, BJP, BSP, Congress, Lok Sabha Election 2019, Lok sabha elections 2019, Rajasthan Lok Sabha Elections 2019, Rajasthan news, Rajasthan State Election Commission

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर