अपना शहर चुनें

States

भरतपुर: कार्यकर्ताओं के विरोध के आगे बेबस हुये मंत्री भजनलाल, बीच में छोड़ना पड़ा भाषण

कार्यकर्ताओं ने मंत्री भजनलाल पर अहसान फरामोश होने और कार्यकर्ताओं की उपेक्षा करने का आरोप लगाया.
कार्यकर्ताओं ने मंत्री भजनलाल पर अहसान फरामोश होने और कार्यकर्ताओं की उपेक्षा करने का आरोप लगाया.

कांग्रेस में चल रही गुटबाजी थमने का नाम नहीं ले रही है. राज्यमंत्री भजनलाल (Minister Bhajan Lal) को पार्टी कार्यकर्ता सम्मेलन में जोरदार विरोध (Strong protest) का सामना करना पड़ा. इसके चलते उन्हें अपना भाषण बीच में ही छोड़ना पड़ा.

  • Share this:
भरतपुर. जिला मुख्यालय पर आयोजित कांग्रेस के कार्यकर्त्ता सम्मलेन में राज्यमंत्री भजनलाल जाटव (Minister Bhajan Lal Jatav) को जोरदार विरोध का सामना करना पड़ा. मंत्री भजनलाल ने जैसे ही मंच पर आकर अपना संबोधन शुरू किया वैसे ही कार्यकर्ताओं ने हूटिंग करनी शुरू कर दी. कई कार्यकर्ताओं ने कुर्सी उठाकर भी विरोध (Strong protest) करने की कोशिश की लेकिन अन्य कार्यकर्ताओं ने उनको समझा-बुझाकर मामला शांत कराया.

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने मंत्री भजनलाल पर अहसान फरामोश होने और कार्यकर्ताओं की उपेक्षा करने का आरोप लगाया. इसके साथ ही विकास कार्यों में रुचि नहीं लेने का भी आरोप लगाया. इस दौरान कार्यकर्ताओं ने पूर्व मंत्री विश्वेन्द्र सिंह के पक्ष में जयकारे लगाये. वहीं भजनलाल जाटव के खिलाफ नारेबाजी की. हालात देखकर मंत्री भजनलाल अपना संबोधन बीच में ही छोड़कर मंच पर बैठ गये.

कार्यकर्ताओं की उपेक्षा करने को लेकर रोष दिखा
दरअसल मंगलवार को कांग्रेस का जिला स्तरीय सम्मलेन संभाग प्रभारी जितेन्द्र सिंह और जिला प्रभारी वेदप्रकाश सोलंकी की मौजूदगी में आयोजित किया गया था. सम्मलेन में कांग्रेस कार्यकर्ताओं की उपेक्षा करने को लेकर रोष देखने को मिला. इस दौरान संगठन में कार्यकर्ताओं को तवज्जो देने की बात भी जोरों से उठी. कार्यकर्ता सम्मलेन में राज्य मंत्री भजनलाल जाटव, पूर्व मंत्री विश्वेन्द्र सिंह सहित अन्य वक्ताओं ने जमीनी कार्यकर्ताओं को ही संगठन और राजनीतिक नियुक्तियों में स्थान देने की मांग रखी. इस मौके पर क्षेत्र के विकास पर भी चर्चा की गई.




पूर्व मंत्री विश्वेन्द्र सिंह ने साधा निशाना
पूर्व मंत्री विश्वेन्द्र सिंह ने सम्मलेन को संबोधित करते हुए कहा कि संगठन और सरकार में तालमेल नहीं है. तालमेल बैठाने की कोशिश की वो किसी से छिपी नहीं है. उन्होंने बिना नाम लिए मंत्री भजनलाल पर कटाक्ष किया कि जिन लोगों को आगे बढ़ाते है वही जड़ काटते हैं. उन्होंने भरतपुर की समस्याओं का जिक्र करते हुए कहा कि भरतपुर में किसानों को बिजली नहीं मिल रही है. जिन अधिकारियों को भ्रष्टाचार के आरोप में उनके मंत्री काल में हटाया उन्हीं को फिर से लगा दिया गया है. उन्होंने दबे स्वरमें सरकार पर भी निशाना साधते हुए कहा कि संकट आते जाते रहते हैं.

सरकार में भागीदारी की बात आएगी तो सबसे पहले भरतपुर का नाम आगे आएगा
संभाग प्रभारी और पूर्व मंत्री जीतेन्द्र सिंह ने भरतपुर के इतिहास को गौरान्वित बताते हुये क्षेत्र की पानी की समस्या का जल्द ही सरकार के माध्यम से निस्तारण कराने का आश्वासन दिया. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि संगठन में कार्यकर्ताओं को ही तवज्जो दी जाती है. पूर्व मंत्री विश्वेन्द्र सिंह ने भी सरकार और संगठन पर जमकर निशाना साधा. जिला प्रभारी वेदप्रकाश सोलंकी ने कहा कि सरकार बनाने में भरतपुर संभाग महत्ती भूमिका निभाई है. उन्होंने कार्यकर्ताओं की भावनाओं का ध्यान रखने का आश्ववासन देते हुये कहा कि जब भी सरकार में भागीदारी की बात आएगी तो सबसे पहले भरतपुर का नाम आगे आएगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज