होम /न्यूज /राजस्थान /OMG! 22 फुट का अजगर, सड़क की चौड़ाई भी पड़ गई कम, देखें Video

OMG! 22 फुट का अजगर, सड़क की चौड़ाई भी पड़ गई कम, देखें Video

Keoladeo National Park: भरतपुर का केवलादेव राष्ट्रीय उद्यान विशालकाय अजगर (Python) को लेकर चर्चा में है. दरअसल अजगर का ...अधिक पढ़ें

रिपोर्ट- ललितेश कुशवाहा

भरतपुर. केवलादेव राष्ट्रीय उद्यान (Keoladeo National Park) को पक्षियों का स्वर्ग कहा जाता हैं, लेकिन इन दिनों यह पक्षियों को लेकर नहीं बल्कि विशालकाय अजगर (Python) को लेकर चर्चा में है. हाल ही में विशालकाय अजगर द्वारा सड़क पार करते हुए एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. जानकारी के मुताबिक, अजगर की लंबाई 22 फुट बताई जा रही है.

केवलादेव राष्ट्रीय उद्यान से आए वीडियो में एक विशालकाय अजगर रात के समय फॉरेस्ट लॉज के पास सड़क पार करते हुए दिखाई दिया है. गहलोत सरकार के कैबिनेट मंत्री विश्वेंद्र सिंह के निजी कर्मचारी राजीव दत्त शर्मा जब देर रात वहां से होकर गुजर रहे थे, तो उन्होंने सड़क पर पार करते अजगर का मोबाइल से वीडियो बना लिया. इसके बाद उन्‍होंने यह वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया, जो कि जमकर वायरल हो रहा है. विशेषज्ञों ने अजगर की लंबाई 22 फुट बताई है.

600 से अधिक है अजगर
वन्य जीव विशेषज्ञ बिष्णु सिंह के अनुसार देख में केवलादेव राष्ट्रीय उद्यान को सबसे बड़ा रॉक पाइथन का केंद्र माना जाता है. यहां करीब 600 से अधिक संख्या में पाइथन पाए जाते हैं. जबकि केवलादेव राष्ट्रीय उद्यान में मिलने वाले पाइथन की लंबाई 15 से 25 फुट होती है.

वहीं, वन्यजीव विशेषज्ञ सुब्रमण्यम भूपति ने रिसर्च के दौरान पाया कि देश के सबसे ज्यादा रॉक पाइथन यहीं पाए जाते हैं. दरअसल केवलादेव राष्ट्रीय उद्यान में पाइथन के लिए भरपूर भोजन उपलब्ध है. साथ ही अनुकूल परिस्थिति और शिकारियों का खतरा कम होने के कारण यह पाइथन के लिए मुफीद जगह है.

Tags: Bharatpur News, OMG News, Python, Python Viral Video

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें