लाइव टीवी

धरातल पर कार्य करने वाले को ही निकाय चुनावों में मिलेगा टिकट: सचिन पायलट

Shiv Kumar Vashishth | News18 Rajasthan
Updated: October 22, 2019, 12:43 PM IST
धरातल पर कार्य करने वाले को ही निकाय चुनावों में मिलेगा टिकट: सचिन पायलट
कार्यकर्ताओं से निकाय चुनाव को लेकर सचिन पायलट ने की चर्चा

भरतपुर (Bharatpur) जिले में प्रदेश के डिप्टी सीएम (Deputy Chief Minister) सचिन पायलट (Sachin Pilot) मंगलवार को एक दिवसीय दौरे पर भरतपुर पहुंचे.

  • Share this:
भरतपुर. राजस्थान (Rajasthan) के भरतपुर (Bharatpur) जिले में प्रदेश के डिप्टी सीएम (Deputy Chief Minister) सचिन पायलट (Sachin Pilot) मंगलवार को एक दिवसीय दौरे पर भरतपुर पहुंचे. दिल्ली से फ्रंटियर मेल में सवार होकर डिप्टी सीएम पायलट भरतपुर पहुंचे. रेलवे स्टेशन पर कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने सचिन पायलट का पूरी गर्मजोशी के साथ स्वागत किया.

कार्यकर्ताओं से निकाय चुनाव को लेकर की चर्चा

करीब 2 मिनट तक ट्रेन रुकने पर सचिन पायलट ने कांग्रेसी कार्यकर्ताओं से राजस्थान में जल्द ही होने वाले निकाय चुनाव (Body election) के बारे में चर्चा की. साथ ही उन्हें विश्वास दिलाया कि धरातल पर कार्य करने वाले कार्यकर्ताओं को ही निकाय चुनावों में टिकट दिया जाएगा.

सचिन पायलट-sachin pilot
सचिन पायलट ट्रेन से बयाना (Bayana) के लिए रवाना हो गए


इस दौरान कार्यकर्ताओं ने सचिन पायलट के पक्ष में नारेबाजी करते हुए संगठन द्वारा भरतपुर में किए जा रहे कार्यों के बारे में भी उनसे चर्चा की. कार्यकर्ताओं से चर्चा करने के बाद में सचिन पायलट ट्रेन से बयाना (Bayana) के लिए रवाना हो गए, जहां उन्होंने कांग्रेस के पूर्व विधायक स्वर्गीय बृजेंद्र सिंह सूपा (Brijendra Singh Soopa) के परिजनों से मुलाकात कर सूपा को श्रद्धांजलि दी.

पत्रकारों से बातचीत में पायलट ने कहा कि बिना पार्षद बने मेयर चुना जाए यह सही बात नहीं. जब वह सदन का सदस्य नहीं तो उसे मेयर कैसे बनाया जा सकता है. उन्होंने कहा कि इस तरह से खरीद-फरोख्त की स्थिति बन सकती है. डिप्टी सीएम पायलट ने कहा कि जनता से चुने हुए पार्षद को ही मेयर बनने का अधिकार होना चाहिए. उन्होंने लोक दल से गठबंधन के प्रश्न का जवाब देते हुए कहा कि विधानसभा चुनावों में ही लोक दल से गठबंधन था, निकाय चुनाव तो अपने ही दम पर कांग्रेस पार्टी लड़ेगी.

इस मौके पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता डॉ. सुरेश यादव (Suresh Yadav), मनोज शर्मा (Manoj Sharma), चुन्नी कप्तान (Chunni Captain), संजय शुक्ला (Sanjay Shukla), हेमेंद्र चीकू (Hemendra Chiku) के अलावा अन्य कार्यकर्ता मौजूद रहे.
Loading...

ये भी पढ़ें:- दीपावली पर अच्छी बिक्री की उम्मीद में मिट्टी के दीये बनाने में जुटे कुम्हार

ये भी पढ़ें:- दीवाली स्पेशल: सनिसटी जोधपुर आइए और पटाखे खाइये, यहां देखें क्या है हकीकत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भरतपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 22, 2019, 11:55 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...