लाइव टीवी

पंचायत चुनाव: जीत के जश्न पर विवाद, भरतपुर में फायरिंग, बांसवाड़ा में पथराव, कई घायल, तनाव
Banswara News in Hindi

Shiv Kumar Vashishth | News18 Rajasthan
Updated: January 18, 2020, 1:56 PM IST
पंचायत चुनाव: जीत के जश्न पर विवाद, भरतपुर में फायरिंग, बांसवाड़ा में पथराव, कई घायल, तनाव
बांसवाड़ा जिला कलक्टर अंतर सिंह नेहरा और एसपी केसर सिंह शेखावत अस्पताल पहुंचे और घायल पुलिसकर्मियों के हालचाल पूछे.

पहले चरण के पंचायत चुनाव (Panchayat Election) शांतिपूर्ण संपन्न होने के बाद भरतपुर (Bharatpur) में शनिवार को जीत के जश्न में दो पक्ष आपस में भिड़ पड़े. मामला बढ़ने के बाद एक पक्ष ने फायरिंग (Firing) कर दी. बांसवाड़ा (Banswara) में मतगणना के बाद विवाद (Dispute) हो जाने से वहां भी पथराव (Stone throwing) हो गया.

  • Share this:
भरतपुर/बांसवाड़ा. पहले चरण के पंचायत चुनाव (Panchayat Election) शुक्रवार को शांतिपूर्ण संपन्न होने के बाद भरतपुर (Bharatpur) में शनिवार को जीत के जश्न में दो पक्ष आपस में भिड़ पड़े. मामला बढ़ने के बाद एक पक्ष ने फायरिंग (Firing) कर दी. इससे वहां दहशत फैल गई. दुकानें बंद कर दी गई और लोगों ने पथराव कर दिया, जिससे वहां तनाव (Tension) पैदा हो गया. वहीं बांसवाड़ा (Banswara) में मतगणना के बाद विवाद (Dispute) हो जाने से वहां भी पथराव (Stone throwing) हो गया. इसमें 5 पुलिसकर्मी घायल (Injured) हो गए. मौके पर पहुंचे भारी पुलिस ने हालात पर काबू पाया. मामले में 30 लोगों को गिरफ्तार (Arrested) किया गया है. आज उपसरपंचों के चुनाव हो रहे हैं.

कैथवाड़ा कस्बे में हुई फायरिंग
भरतपुर में तनाव की घटना कैथवाड़ा कस्बे में हुई. शुक्रवार को सरपंच पद के चुनाव के बाद हार जीत को लेकर शनिवार को सुबह दो पक्ष आमने-सामने हो गए. हारे हुए प्रत्याशी के समर्थकों ने जीते हुए प्रत्याशी के समर्थकों के साथ मारपीट कर दी. दोनों तरफ से झगड़ा बढ़ता गया और फिर एक पक्ष ने फायरिंग कर दी. फायरिंग से क्षेत्र में अफरा-तफरी मच गई और लोग दहशत में आ गए. आनन-फानन में व्यापारियों ने अपनी दुकानों को बंद कर दिया. झगड़े के दौरान एक पक्ष के लोग छत पर चढ़कर पथराव करने लगे.

पंचायत चुनाव: जीत के जश्न पर विवाद में भरतपुर में फायरिंग, बांसवाड़ा में पथराव, कई घायल, तनाव Panchayat elections: firing in Bharatpur in dispute over victory celebration-Stones in Banswara- many injured- tension
कैथवाड़ा कस्बे में तनाव के बाद व्यापारियों ने दुकानें बंद कर दी.


बामनवाड़ी में भी हुआ पथराव
झगड़े की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और हालात का जायजा लेकर मामला शांत कराया. फिलहाल मौके पर तनाव की स्थिति बनी हुई है और पुलिस का अतिरिक्त जाब्ता तैनात है. कैथवाड़ा के अलावा भरतपुर जिले के जुरहरा थाना क्षेत्र के बामनवाड़ी गांव में भी चुनाव को लेकर झगड़ा हो गया. लोगों ने छतों पर चढ़कर पथराव किया. बाद में वहां भी पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मामले को शांत कराया.

  

कंठाव में पथराव से पांच पुलिसकर्मी हुए घायल, 30 गिरफ्तार
वहीं बांसवाड़ा जिले के घाटोल क्षेत्र के कंठाव गांव में शुक्रवार शाम को मतगणना के बाद दो पक्ष आपस में उलझ गए. कंठाव में झगड़ा बढ़ने के बाद ग्रामीणों ने पथराव कर दिया. इसमें 5 पुलिसकर्मी घायल हो गए. इनमें से एक पुलिसकर्मी के पांव हुआ फ्रैक्चर हुआ है वहीं दूसरे के सिर में चोट आई है. घायल पुलिसकर्मियों को बांसवाड़ा के महात्मा गांधी चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है. सूचना पर जिला कलक्टर अंतर सिंह नेहरा और एसपी केसर सिंह शेखावत अस्पताल पहुंचे और घायल पुलिसकर्मियों के हालचाल पूछे. एसपी केसर सिंह ने कहा आरोपियों के खिलाफ़ सख्त कार्रवाई होगी. इस मामले 30 लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

 

पंचायत चुनाव: राज्य निर्वाचन आयोग ने अस्वीकार किया डिप्टी सीएम पायलट का अनुरोध

दिल्ली विधानसभा चुनाव: प्रदेश कांग्रेस के ये 70 नेता प्रचार में दिखाएंगे दमखम

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बांसवाड़ा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 18, 2020, 1:45 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर