Home /News /rajasthan /

कैदी ने चबाया जेल प्रहरी का अंगूठा, फिर बोला- मैं तो HIV पॉजिटिव हूं, मचा हड़कंप

कैदी ने चबाया जेल प्रहरी का अंगूठा, फिर बोला- मैं तो HIV पॉजिटिव हूं, मचा हड़कंप

पीड़ित जेल प्रहरी ने कैदी के खिलाफ राजकार्य में बाधा डालने का मामला दर्ज कराया है.

पीड़ित जेल प्रहरी ने कैदी के खिलाफ राजकार्य में बाधा डालने का मामला दर्ज कराया है.

Bharatpur latest news: भरतपुर की बयाना सब जेल में आज एक अजीब घटनाक्रम सामने आया है. बैरक से जल्दी बाहर नहीं निकालने से गुस्साये कैदी ने जेल प्रहरी का अंगूठा चबा डाला. बाद में पता चला कि जिस कैदी ने यह हरकत की है वह एचआईवी पॉजिटिव है. इससे जेल प्रबंधन की चिंता बढ़ गई है. पीड़ित जेल प्रहरी ने आरोपी कैदी के खिलाफ राजकार्य में बाधा का मामला दर्ज कराया है.

अधिक पढ़ें ...

    दीपक पुरी.

    भरतपुर. भरतपुर जिले की बयाना जेल (Bayana Jail) में आज एक कैदी की अनोखी करतूत सामने आई है. यहां जेल के बैरक में बंद एक कैदी ने जेल प्रहरी का अंगूठा काट काट खाया. यह कैदी एचआईवी पॉजिटिव है. उसे छेड़छाड़ के मामले में पकड़ा गया है. घटना की जानकारी मिलने के बाद जेल प्रबंधन में हड़कंप मच गया. जेलर ने उच्चाधिकारियों को मामले की जानकारी दे दी है. वहीं जेल प्रहरी का फिलहाल बयाना में ही इलाज कराया जा रहा है. अब जेलप्रहरी को डर सता रहा है कि ऐसा ना हो कि वह भी एचआईवी संक्रमित हो जाये.

    मामला भरतपुर की बयाना सब जेल से जुड़ा है. यहां छेड़छाड़ के मामले में पकड़े गये एक बंदी को जेल लाया गया था. वह पिछले 10 दिनों से जेल में बंद था. जेल नियमों के मुताबिक बंदियों को सुबह 11 से 3 बजे तक बैरक में ही रखा जाता है. उसके बाद उन्हें कुछ समय के लिये बाहर निकाला जाता है. लेकिन यह बंदी दोपहर 2 बजे ही बैरक से निकालने का जिद करने लगा.

    कैदी का रिकॉर्ड खंगाला तो उसके HIV पॉजिटिव होने का पता चला
    इस पर वहां तैनात जेल प्रहरी केदार उसे समझाने गया. वह बंदी को समझाने का प्रयास कर रहा था कि इसी दौरान उसने जेल प्रहरी के एक हाथ के अंगूठे को पकड़ लिया और उसे चबा गया. जेल प्रहरी केदार ने बड़ी मशक्कत कर अपना अंगूठा छुड़वाया. उसके बाद जेल प्रहरी अंगूठे की पट्टी कराने के लिए अस्पताल पहुंचा. जेल प्रबंधन ने जब कैदी के बारे में पूरी जानकारी जुटाई तो पता चला कि वह एचआईवी पॉजिटिव है. इस पर उनके होश फाख्ता हो गये.

    जेल प्रबंधन की चिंता बढ़ी, अधिकारियों को कराया अवगत
    इसके बाद जेल प्रशासन की चिंता बढ़ गई. जेलर ने अपने उच्च अधिकारियों समेत आईजी जेल को घटना से अवगत कराया है. जेल अधिकारियों के निर्देश के बाद घायल जेल प्रहरी का चैक अप कराने के लिये या तो उसे भरतपुर लाया जायेगा या फिर जयपुर भेजा जायेगा. पूरे मामले को लेकर जेल प्रहरी केदार ने बंदी के खिलाफ राजकार्य में बाधा का मामला दर्ज कराया है. जेल में हुई घटना के बाद जेल प्रहरियों को सतर्क कर दिया गया है वे कैदियों से बातचीत में सावधानी रखें.

    Tags: Bharatpur News, Rajasthan latest news

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर