OMG! छात्रसंघ चुनाव में यहां दंडवत होकर वोट मांग रहे छात्र नेता

News18 Rajasthan
Updated: August 27, 2019, 11:08 AM IST
OMG! छात्रसंघ चुनाव में यहां दंडवत होकर वोट मांग रहे छात्र नेता
फोटो- भरतपुर में वोट मांगने के लिए दंडवत प्रणम करते छात्र नेता.

भरतपुर में महाराजा सूरजमल बृज विश्वविद्यालय (Maharaja Surajmal Brij University) में छात्रसंघ चुनाव (student union election) के लिए मंगलवार को छात्र नेता दंडवत प्रणाम (Dandavat Pranam) कर वोट मांगते नजर आए.

  • Share this:
राजस्थान में छात्रसंघ चुनाव (student union election) के दौरान मंगलवार को भरतपुर में महाराजा सूरजमल बृज विश्वविद्यालय (Maharaja Surajmal Brij University) में चौंकाने वाला नजारा सामने आया. यहां छात्र नेता मतदाताओं से खास अंदाज में वोट मांगते दिखे. चुनाव लड़ रहे प्रत्याशी मतदाताओं को रिझाने के लिए तरह-तरह के जतन के बाद दंडवत (Dandavat Pranam) होकर वोट मांग रहे हैं. यहां तक कि कई छात्र नेता तो वोटर के पैर तक तब नहीं छोड़ रहे थे जब तक उन्हें वोट देने का आश्वासन नहीं मिल रहा था. उधर, मतदाताओं को रिझाने के लिए प्रत्याशियों द्वारा पैर पकड़ने के इस अंदाज से कई गर्ल स्टूडेंट असहज भी नजर आई. हालांकि इस दौरान वहां मौजूद पुलिसकर्मी मूकदर्शक बन खड़े नजर आए. हालांकि इसे आचार संहिता का पूरी तरह से उल्लंघन भी माना जाता है और किसी भी मतदाता को रिझाने के लिए इस तरह का ढोंग करना उचित नहीं माना जाता है.



ये भी पढ़ें- ABVP और SFI गुट आमने-सामने, छात्रों पर गाड़ी चढ़ाने के प्रयास का VIDEO वायरल


चुनाव से पहले जयपुर में देर रात वाहनों तोड़फोड़

राजस्थापन यूनिवर्सिटी छात्रसंघ चुनाव 2019 के अध्यक्ष पद के एक प्रत्याशी के समर्थकों की गाड़ियों में देर रात तोड़फोड़ की वारदात सामने आई. देर रात राजधानी में वाहनों में यह तोड़फोड़ बी2 बाई के पास पर हुई. इस दौरान आधा दर्जन वाहनों में तोड़फोड़ हुई. हालांकि, फिलहाल मतदान प्रक्रिया शांतिपूर्ण ढंग से जारी है.

कैंपस पहुंचे कुलपति ने लिया जायजा
Loading...

राजस्थान यूनिवर्सिटी छात्रसंघ चुनाव की मतदान प्रक्रिया जारी है. यूनिवर्सिटी के कुलपति प्रोफेसर आरके कोठारी ने इस दौरान कैंपस का जायजा लिया है. कैंपस में सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने के बाद छात्र मतदाताओं से वोटिंग के लिए अपील की. हालांकि कैंपस में अंतिम समय तक प्रत्याशी वोट मांगने की हर संभव कोशिश में जुटे हुए हैं.

ये भी पढ़ें- उदयपुर की सुखाड़िया यूनिवर्सिटी में ABVP और NSUI में टक्कर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भरतपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 27, 2019, 10:52 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...