लाइव टीवी

कश्मीर में मारे गए ट्रक ड्राइवर शरीफ खान के परिजनों को मुआवजे और सरकारी नौकरी की मांग

News18 Rajasthan
Updated: October 15, 2019, 7:54 PM IST
कश्मीर में मारे गए ट्रक ड्राइवर शरीफ खान के परिजनों को मुआवजे और सरकारी नौकरी की मांग
मृतक ट्रक ड्राइवर के चाचा अयूब ने बताया के उसे कश्मीर में आतंकियों ने गोली मार दी.

पीड़ित परिवारवालों को ढांढस बंधाने पहुंचे एसडीएम जगदीश आर्य के जरिए ग्रामीणों ने सरकार से मृतक शरीफ खान के आश्रित को सरकारी नौकरी और मुआवजे देने की मांग की.

  • Share this:
भरतपुर. जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के शोपियां (Shopian) में आतंकियों (Terrorists) द्वारा ट्रक ड्राइवर शरीफ खान (Shrief Khan) की हत्या (Truck Driver Sharif Khan Murder) के बाद मंगलवार को उसके पैतृक गांव राजस्थान (Rajasthan) के भरतपुर जिले (Bharatpur District) के मेवात इलाके के उभाका में उसके परिजनों को आर्थिक सहायता और मुआवजे (Compensation) की मांग उठी. ग्रामीणों के अनुसार तीन बेटियों के पिता शरीफ खान (Sharif Khan) परिवार में अकेला कमाने वाला व्यक्ति था. उसकी हत्या के बाद पूरे परिवार पर संकट का पहाड़ टूट पड़ा है. जीवन यापन के साथ बच्चों की पढ़ाई-लिखाई पर भी संकट के बादल मंडराने लगे हैं, इसे देखते हुए ग्रामीणों ने पीड़ित परिवार के लिए मुआवजे की मांग की है. मंगलवार को परिजनों को ढांढस बंधाने पहुंचे एसडीएम जगदीश आर्य के जरिए ग्रामीणों ने सरकार से मृतक के आश्रित को सरकारी नौकरी और मुआवजे देने की मांग की.

ट्रक ड्राइवर शरीफ खान जम्मू कश्मीर सेब लेने गया था. जानकारी मिली है कि वहां शरीफ को आतंकवादियों ने गोली मार दी. प्रशासन की ओर से पीड़ित परिवार की जो संभव मदद हो सकती है व की जा रही है.
जगदीश आर्य, एसडीएम


Shrief Khan, bharatpur news
शरीफ खान की हत्या के बाद प्रशासन की ओर से परिजनों को हर संभव मदद का आश्वासन दिया गया है.


शव लेने परिजन रवाना लेकिन रास्ते में रोका 

ट्रक ड्राइवर शरीफ खान की हत्या की सूचना के बाद उसके पिता और भाई जम्मू-कश्मीर के लिए रवाना हो गए लेकिन मंगलवार को उन्हें जम्मू पहुंचने से पहले ही रोक लिया गया. प्रशासन की ओर से शरीफ ने शव को शोपियां से जम्मू पहुंचाने और फिर वहां से राजस्थान के लिए रवाना करने की व्यवस्था की गई. इधर, शरीफ के पैतृक गांव में मातम पसरा रहा.

बता दें कि ट्रक ड्राइवर शरीफ खान की कश्मीर के शोपियां जिले के सिंधु श्रीमल गांव में सोमवार शाम आतंकियों ने तब गोली मारकर हत्या कर दी थी जब वो वहां सेब की पेटियों को ट्रक में लोड कर रहा था. वो हरियाणा के एक ट्रांसपोर्टर के लिए काम करता था. शोपियां के एसएसपी संदीप चौधरी के मुताबिक वारदात के दौरान ग्रामीणों ने शरीफ खान को बचाने की कोशिश की लेकिन आतंकवादियों ने उनके साथ भी मारपीट की. उन्होंने बताया कि शुरुआती तफ्तीश के मुताबिक शरीफ खान की हत्या में जैश-ए-मोहम्मद या हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकवादियों का हाथ है.

ये भी पढ़ें- 
Loading...

अलवर में 3 युवकों के हाथ-पैर तोड़े, जिंदा जलाने की कोशिश

भरतपुर के शरीफ को कश्मीर में आतंकवादियों ने गोली मारी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भरतपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 15, 2019, 7:01 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...