महारानी श्री जया कॉलेज में छात्रों ने किया जमकर प्रदर्शन

भरतपुर के महारानी श्री जया कॉलेज में शुक्रवार को छात्रों ने कॉलेज परिसर में पानी भरे होने और गंदगी के अंबार को लेकर जमकर प्रदर्शन किया. छात्रों ने पुस्तकालय में किताबों का अभाव होने पर भी आक्रोश जताया.

News18 Rajasthan
Updated: October 12, 2018, 10:34 PM IST
News18 Rajasthan
Updated: October 12, 2018, 10:34 PM IST
भरतपुर संभाग के सबसे बड़े कॉलेजों में शुमार महारानी श्री जया कॉलेज में समस्याओं का अंबार लगा हुआ है. समस्याओं को लेकर शुक्रवार को छात्रों का गुस्सा फूट पड़ा और छात्रों ने कॉलेज में जमकर प्रदर्शन किया और प्राचार्य का घेराव कर 5 सूत्री मांगों को जल्द पूरा करने की मांग रखी. महाराजा सूरजमल यूनिवर्सिटी के अध्यक्ष दिनेश भातरा के नेतृत्व में छात्रों ने प्रदर्शन के बाद प्राचार्य को दिए ज्ञापन में कहा कि एक महीने से अधिक हो गया कॉलेज परिसर पानी से भरा हुआ है और गंदगी का अंबार लगा हुआ है.

इन दिनों मौसमी बीमारियों के अलावा जीका वायरस फैल रहा है ऐसे में अगर कॉलेज परिसर की सफाई नहींं कराई गई तो छात्र बीमारियों की चपेट में आ सकते हैं. इसके अलावा छात्रों ने पुस्तकालय में किताबों का अभाव होने पर भी आक्रोश जताया. साथ ही कॉलेज में लेक्चरर की कमी होने के कारण छात्रों की बाधित हो रही पढ़ाई पर अपना गुस्सा प्रकट किया.

इसके अलावा अन्य मांगों को लेकर दिए गए ज्ञापन में कहा गया कि यदि 5 दिन में उनकी मांगों को पूरा नहींं किया गया तो छात्र उग्र आंदोलन करने पर विवश होंगे. बाद में प्राचार्य ओपी महावर ने उन्हें आश्वस्त किया कि उनकी सभी मांगें जल्द पूरी कर दी जाएंगी.
(रिपोर्ट- शिवकुमार वशिष्ठ)
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर