पढ़ाई में अव्वल आने वाली छात्राओं को प्रोत्साहित करने के लिए नई पहल

भरतपुर में पढ़ाई में अव्वल आने वाली छात्राओं को प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से रामेश्वरी देवी राजकीय कन्या महाविद्यालय में अभिनव पहल शुरू की गई है. महाविद्यालय की टॉपर छात्राओं को नगद राशि और प्रशस्ति पत्र देकर सम्मान करने की दिशा में यह पहल शुरू की गई है.

ETV Rajasthan
Updated: February 15, 2018, 4:31 PM IST
पढ़ाई में अव्वल आने वाली छात्राओं को प्रोत्साहित करने के लिए नई पहल
टॉपर छात्राओं को किया गया सम्मानित
ETV Rajasthan
Updated: February 15, 2018, 4:31 PM IST
भरतपुर में पढ़ाई में अव्वल आने वाली छात्राओं को प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से रामेश्वरी देवी राजकीय कन्या महाविद्यालय में अभिनव पहल शुरू की गई है. महाविद्यालय की टॉपर छात्राओं को नगद राशि और प्रशस्ति पत्र देकर सम्मान करने की दिशा में यह पहल शुरू की गई है.

इसके तहत आज पुरस्कार वितरण समारोह का आयोजन किया गया. कार्यक्रम का शुभारंभ मां सरस्वती के चित्र पर दीप प्रज्जवलित कर किया गया. इस दौरान कला संकाय में अव्वल आने वाली छात्राओं को 21 सौ रूपए, एमए में अव्वल आने वाली छात्राओं को 100 और साइंस तथा वाणिज्य संकाय में अव्वल आने वाली छात्राओं को 500 -500 की पुरस्कार राशि दी गई.

इस दौरान महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. अशोक बंसल की अध्यक्षता में आयोजित हुए समारोह में वक्ताओं ने इस विषय पर विचार व्यक्त किए. उन्होंने कहा कि देश के निर्माण में महिलाओं का उल्लेखनीय योगदान रहा है और बालिकाओं में अब पढ़ाई के प्रति सोच जागृत हो रही है. इस दौरान कन्या भ्रूण हत्या, बेटी पढ़ाओ बेटी बचाओ विषय पर छात्राओं ने भी अपने विचार व्यक्त किए.

(रिपोर्ट - शिवकुमार वशिष्ठ)
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर