• Home
  • »
  • News
  • »
  • rajasthan
  • »
  • मेडिकल कॉलेज में रैगिंग का वीडियो वायरल, आरोपी छात्र 1 महीने के लिए सस्पेंड

मेडिकल कॉलेज में रैगिंग का वीडियो वायरल, आरोपी छात्र 1 महीने के लिए सस्पेंड

भरतपुर में छात्रों की रैंगिंग का सीसीटीवी वीडियो आया सामने

भरतपुर में छात्रों की रैंगिंग का सीसीटीवी वीडियो आया सामने

भरतपुर जिले के गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस के सीनियर छात्रों का जूनियर छात्रोें के साथ रैंगिंग करने का मामला सामने आया है.कॉलेज प्रशासन ने आरोपी छात्र को एक महीने के लिए सस्पेंड किया है

  • Share this:
भरतपुर. राजस्थान के भरतपुर (Bahartapur) जिले के गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज (Government Medical College) में एमबीबीएस (MBBS) के सीनियर छात्रों का जूनियर छात्रोें के साथ रैगिंग (Ragging from students) करने का मामला सामने आया है. जूनियर छात्रों की सीनियर छात्रों द्वारा रैगिंग करने से मेडिकल कॉलेज प्रशासन सकते में आ गया है. कॉलेज प्रशासन ने तुरंत इस पर कार्रवाई करते हुए सीनियर स्टूडेंट्स को 1 महीने के लिए सस्पेंड (Senior Students Suspend) कर दिया. साथ ही उनसे हॉस्टल (Hostel) भी खाली करा लिया गया है.



डीजे बजाने को लेकर स्टूडेंट्स ने किया था अभद्र व्यवहार

बताया जा रहा है कि रैगिंग की घटना की कॉलेज प्रशासन (College Administration) को उस वक्त जानकारी लगी, जब कॉलेज परिसर में पिछले दिनों सीनियर स्टूडेंट्स डीजे बजा कर डांस कर रहे थे. तेज म्यूजिक (Loud Music) की आवाज सुनकर जब कॉलेज के अधिकारियों ने पहुंचकर डांस को बंद कराने की कहा तो सीनियर स्टूडेंट्स ने इस पर नाराजगी जाहिर की. स्टूडेंट्स ने उस दौरान अधिकारियों के साथ अभद्र व्यवहार भी किया, जिसकी शिकायत अधिकारियों ने कॉलेज प्रिंसिपल डॉ. रचना नारायण से की.

रैंगिग का वीडियो सामने के बाद कॉलेज प्रशासन ने की दोषी स्टूडेंट्स पर कार्रवाई
रैगिंग का वीडियो सामने आने के बाद कॉलेज प्रशासन ने की दोषी स्टूडेंट्स पर कार्रवाई


सीसीटीवी फुटेज खंगालने के बाद रैगिंग का हुआ खुलासा

घटना के अगले दिन सीनियर छात्रों ने क्लास का बहिष्कार कर दिया. डांस करने व डीजे बजाने की पूरी जानकारी के लिए जब कॉलेज प्रशासन ने सीसीटीवी फुटेज(CCTV Footage) खंगाले तो उनमें रैगिंग की घटनाएं भी सामने आ गयीं. कॉलेज प्रशासन ने तुरंत दोषी स्टूडेंट के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उन्हें एक महीने के लिए सस्पेंड कर दिया. प्रिंसिपल डॉ. रचना नारायण ने बताया कि रैगिंग की घटना की जानकारी जिला प्रशासन को दे दी गई है. प्रशासन द्वारा आदेश जारी किए जाने के बाद उन पर अमल किया जाएगा.

यह भी पढ़ें-  नाबालिग का अपहरण कर किया था रेप, जुर्माने के साथ अब 10 साल रहेगा जेल में

यह भी पढ़ें- आज सीकर जिला जाम, माकपा और पुलिस-प्रशासन आमने-सामने, धारा-144 लगाई

यह भी पढ़ें-RSS के कार्यक्रम में अंबेडकर और गुरु नानक देव की बड़ी तस्वीरों ने लोगों का खींचा ध्यान

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज