• Home
  • »
  • News
  • »
  • rajasthan
  • »
  • Bharatpur News: लगातार 20 घंटे हुई बारिश ने डराया, 237 एमएम पानी गिरा, मौसम विभाग ने चेताया

Bharatpur News: लगातार 20 घंटे हुई बारिश ने डराया, 237 एमएम पानी गिरा, मौसम विभाग ने चेताया

भरतपुर जिले में स्थित नदी नाले उफान मार रहे हैं.

भरतपुर जिले में स्थित नदी नाले उफान मार रहे हैं.

Rajasthan weather update: राजस्थान के भरतपुर में लगातार 20 घंटे हुई बारिश (Rain) ने लोगों काे डरा दिया है. गुरुवार को सुबह तक बीते 24 घंटों में जिलेभर में 237 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है. अभी भी आसमान में काले बादल छाये हुए हैं और बारिश की संभावना बनी हुई है.

  • Share this:

    दीपक पुरी

    भरतपुर. पूर्वी राजस्थान के भरतपुर जिले में मानसून (Monsoon) के कारण लगातार मूसलाधार बारिश हो रही है. भरतपुर में मंगलवार शाम को शुरू हुई बारिश बुधवार देर शाम तक चलती रही. करीब 20 घंटे हुई बारिश के दौरान जिले में जमकर पानी गिरा. एक-दो स्थानों पर आकाशीय बिजली गिरने की घटनाएं भी हुईं. लगातार बारिश से कई इलाकों में लोगों के घरों में पानी घुस गया. नदी नाले उफान मारने लगे. गनीमत यह रही कि बारिश में कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ. जिलेभर में जगह-जगह पानी भरा हुआ है. गुरुवार को सुबह तक बीते 24 घंटों में जिलेभर में 237 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है.

    भरतपुर में बारिश का सिलसिला मंगलवार शाम को शुरू हुआ था. यह करीब 20 घंटे तक लगातार जारी रहा. इस दौरान बीच-बीच में कुछ समय के लिए बारिश का दौर जरूर धीमा पड़ा अन्यथा पूरे समय तेज बारिश होती रही. जिले में बारिश का ज्यादा असर मेवात क्षेत्र में देखने को मिला है. जुरहरा क्षेत्र के आसपास में लोगों के घरों में पानी तक घुस गया. बारिश से के चलते दो जगह आकाशीय बिजली गिरने की घटनाएं भी सामने आई हैं.

    कुम्हेर उपखंड के गांव हेलक में एक मकान पर आकाशीय बिजली गिरी. इसमें 1 गोवंश की मौत हो गई और एक ट्रैक्टर पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया. गनीमत रही कि हादसे के वक्त परिवार के सदस्य दूसरे मकान में मौजूद थे. वहीं कुम्हेर उपखंड के गांव बावेन में एक पुराने मकान पर बिजली गिरी. इससे वह मकान भी पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया. जिला मुख्यालय पर 35 एमएम बारिश दर्ज की गई है. आज भी आसमान में काले बादल छाए हुए हैं.

    भरतपुर में सोमवार से ही सावन की झड़ी शुरू हो गई थी. सावन के पहले सोमवार से ही मौसम ने रुख बदल लिया और तब से ही लगातार रुक रुक कर के बारिश का दौर चल रहा है. अब मौसम विभाग ने भी लोगों को अलर्ट करते हुये कहा कि वे सावधानी बरतें. बरसात कभी भी अपना रुख बदल सकती है. ऐसे में लोगों को सतर्क रहने की जरूरत है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज