अजगर ने ली नीलगाय की जान, ग्रामीणों ने पकड़कर वन विभाग को सौंपा

Shiv Kumar Vashishth | News18 Rajasthan
Updated: September 9, 2019, 4:20 PM IST
अजगर ने ली नीलगाय की जान, ग्रामीणों ने पकड़कर वन विभाग को सौंपा
ग्रामीणों ने नीलगाय को मारने वाले अजगर को पकड़ा

राजस्थान के भरतपुर के कामां क्षेत्र में एक अजगर ने नीलगाय की जान ले ली. सुनहरा गांव में हुई इस घटना की जानकारी मिलने पर लोगों ने नीलगाय को बचाने की कोशिश की लेकिन वह पहले ही दम तोड़ चुकी थी. ग्रामीणों ने अजगर को पकड़कर वन विभाग को सौंप दिया है.

  • Share this:
भरतपुर. राजस्थान के भरतपुर जिले के कामां क्षेत्र के सुनहरा गांव में एक अजगर (Python) ने नीलगाय को अपना शिकार बना डाला. नीलगाय (Blue Bull) अजगर की खुराक बनने से पहले ही मौत के मुंह में पहुंच गई. सुनहरा गांव के ग्रामीणों (villagers) को जैसे ही इस घटना की जानकारी मिली कि एक अजगर ने नीलगाय को जकड़ लिया है तो बड़ी संख्या में  ग्रामीण उस जगह पर एकत्रित हो गए. उन लोगों ने बड़ी मुश्किल से नीलगाय को अजगर की गिरफ्त से छुड़ाया लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी. अजगर की जकड़ को नीलगाय नहीं सह सकी और उसने  दम तोड़ दिया.  विशालकाय अजगर को देखने के लिए ग्रामीणों का हुजूम उमड़ पड़ा और फिर बड़ी मशक्कत के बाद ग्रामीणों ने अजगर को अपने कब्जे में किया.

ग्रामीणों ने बोरे में बंद कर अजगर को वन विभाग को सौंपा 

अजगर ने जकड़कर ले ली नीलगाय की जान


ग्रामीणों ने अजगर को पकड़ने के बाद एक बोरे में बंद कर वन विभाग (Forest department) के अधिकारियों को सूचना दी. सूचना मिलने पर वन विभाग के कर्मचारी सुनहरा गांव पहुंचे. वन विभाग की टीम ने अजगर को अपने कब्जे में लिया और फिर भरतपुर के केवलादेव राष्ट्रीय उद्यान (Keoladeo National Park) में उसे छोड़ दिया. अजगर निकलने से लोगों में दहशत का माहौल है.

ये भी पढ़ें- गैंगस्टर पपला गुज्जर को भगाने वाले हिस्ट्रीशीटर की कार चलता था RPS अफसर!

चंबल नदी उफान पर- कोटा बैराज के 14 गेट खोले, हाई अलर्ट जारी

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भरतपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 9, 2019, 4:12 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...