लाइव टीवी

21 साल की युवती को सांप ने काटा, डॉक्टर के मृत बताने के बाद श्मशान में लौटी सांसें

News18Hindi
Updated: September 20, 2019, 11:46 AM IST
21 साल की युवती को सांप ने काटा, डॉक्टर के मृत बताने के बाद श्मशान में लौटी सांसें
अंतिम संस्कार के दौरान श्मशान घाट में युवती की सांसें लौट आईं. (फोटो-प्रतिकात्मक)

रुदावल कस्बे (Rudawal) की एक 21 वर्षीय युवती श्वेता को सांप ने काट (Snake Bite) लिया था. उसे भरतपुर (Bharatpur) के सरकारी आरबीएम अस्पताल (R. B. M. Hospital) ले जाया गया जहां मृत घोषित (declared dead) कर दिया गया. अंतिम संस्कार के दौरान श्मशान घाट में उसकी सांसें लौट (back to life during funeral) आईं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 20, 2019, 11:46 AM IST
  • Share this:
भरतपुर. कहते हैं कि मरा हुआ इंसान फिर जिंदा नहीं हो सकता लेकिन राजथान (Rajasthan) के भरतपुर में इस हकीकत को झुठलाने वाला मामला सामने आया है. यहां के रुदावल कस्बे (Rudawal) की रहने वाली 21 वर्षीय युवती श्वेता को सर्पदंश (Snake Bite) के बाद भरतपुर (Bharatpur) के आरबीएम अस्पताल (R. B. M. Hospital) में मृत घोषित (Declared Dead) कर दिया गया था. लेकिन जब उसके अंतिम संस्कार की तैयारी चल रही थी तभी श्मशान घाट में उसकी सांसें लौट आईं. इस घटना के बारे में पहले तो किसी ने यकीन नहीं किया लेकिन जब श्वेता को लेकर उसके परिजन वापस लौटे तो घर पर लोगों की भीड़ लग गई. वहीं इससे जुड़ी एक और अजीबोगरीब घटना घटी, जब श्वेता को मृत घोषित करने के बाद श्मशान घाट ले जाया गया तो घर पर एक नाग-नागिन का जोड़ा नाचता देखा गया. महिलाओं ने इसकी सूचना श्मशान घाट पहुंचे परिजनों को भी दी. इसके बाद जब उन्होंने श्वेता की नब्ज टटोली तो उसे जिंदा पाया गया.

श्मशान घाट में नब्ज मिली तो गोठियाओं से करवाया उपचार
दैनिक भास्कर के अनुसार परिजन श्वेता की सांसें लौटने के बाद उसे श्मशान घाट से वापस घर लेकर लौटे. यहां देवताओं के गोठियाओं (सर्पदंश का कथित उपचार करने वाले) से उपचार करवाया जा रहा है. फिलहाल उसकी हालत में सुधार बताया जा रहा है.

घर पर नाचते दिखे नाग-नागिन, श्मशान में 'मृत' श्वेता की सांसें लौटीं 

जानकारी के अनुसार श्मशान घाट में जिस समय श्वेता के अंतिम संस्कार की तैयारी चल रही थी उसी वक्त उसके घर पर एक नाग-नागिन का जोड़ा नजर आया. कथितरूप से यह जोड़ा घर में नाच रहा था और उसे देखकर घर की महिलाओं ने श्मशान घाट गए परिजनों को फोन कर इसकी जानकारी दी थी. इसी दौरान चमत्कारिक रूप से मृत घोषित कर दी गई श्वेता की सांसें लौट आई.

रुदावल कस्बे में आग की तरह फैली खबर
सांप काटने की यह घटना गुरुवार सुबह रुदावल कस्बे की शीतला कॉलोनी में हुई. श्वेता को घर पर सांप ने काटा था. उसे फौरन भरतपुर के सरकारी अस्पताल ले जाया गया. जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया. इसके बाद श्मशान में उसकी सांसें लौट आने की खबर पूरे कस्बे में आग की तरह फैल गई. इस अजीबोगरीब वाकये के बाद उनके घर पर लोगों की भीड़ लग गई.
Loading...

ये भी पढ़ें- 

राजस्थान पुलिस के ASI ने बुजुर्ग को मारा थप्पड़, VIDEO वायरल हुआ तो सस्पेंड

साधु-संतों के हाथों डोल मेले का उद्घाटन, मनोरंजन के नाम पर परोसी गई फूहड़ता

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भरतपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 20, 2019, 8:31 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...