कलेक्टर डॉ. आरुषि के सामने परेशान महिला ने खुद पर केरोसिन उड़ेला, अब CMO ने मांगी रिपोर्ट

कलेक्टर डॉ. आरुषि मलिक (Dr. Arushi Malik) की जनसुनवाई के दौरान भरतपुर जिला मुख्यालय पर एक महिला के खुद पर केरोसिन उड़ेलकर (woman pouring kerosene) आत्महत्या के प्रयास मामले में मुख्यमंत्री कार्यालय (CMO) ने रिपोर्ट तलब की है.

News18 Rajasthan
Updated: September 13, 2019, 4:17 PM IST
कलेक्टर डॉ. आरुषि के सामने परेशान महिला ने खुद पर केरोसिन उड़ेला, अब CMO ने मांगी रिपोर्ट
भरतपुर कलेक्टर डॉ. आरुषि मलिक ने याचिका करने वाली महिला के साथ काफी समय समझाइश की.
News18 Rajasthan
Updated: September 13, 2019, 4:17 PM IST
जयपुर. भरतपुर जिला कलेक्टर डॉ. आरुषि मलिक (Dr. Arushi Malik) की जनसुनवाई के दौरान गुरुवार को एक महिला के खुद पर केरोसिन उड़ेलकर (woman pouring kerosene) आत्महत्या के प्रयास को लेकर मुख्यमंत्री कार्यालय (CMO) ने रिपोर्ट तलब की है. केरोसिन डालने वाली महिला ने आत्मदाह के प्रयास (attempt to suicide) से पहले जनसुनवाई में अपनी पीड़ा कलेक्टर (bharatpur district collector ) डॉ. मलिक को बताई थी लेकिन कथिततौर पर उसकी गुहार को अनसुना कर दिया गया. इसके बाद आहत महिला ने कलेक्टर के सामने ही खुद पर केरोसिन उड़ेल लिया. हालांकि, इस दौरान वहां मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने महिला के पास से माचिस छीन ली और उसे सुसाइड जैसा कदम उठाने से रोक लिया.

woman pouring kerosene, bharapur news
भरतपुर में आत्महत्या के प्रयास के इस मामले में मुख्यमंत्री कार्यालय ने रिपोर्ट तलब की है.


9 साल के बिजली कनेक्शन नहीं मिला, एसडीएम पर भी रिश्वत का अरोप

महिला का नाम कमला पत्नी भगवान सिंह है. 55 वर्षीय कमला ने कलेक्टर से गुहार लगाई थी कि पिछले 9 साल से उसे बिजली कनेक्शन नहीं मिल रहा है. कृषि कनेक्शन नहीं मिलने से रोजीरोटी के लाले पड़े हुए हैं लेकिन बिजली विभाग, पुलिस, एसडीएम सबके पास अर्जी लगाने के बाद भी कनेक्शन नहीं मिल रहा है. कलेक्टर से भी कोई आश्वासन नहीं मिला तो महिला ने ये कदम उठाया. आत्मदाह के प्रयास के बाद महिला ने एसडीएम तक पर मोटी रिश्वत लेने और उसे बिजली कनेक्शन नहीं दिए जाने के आरोप लगाए.

bharatpur news, rajasthan news
कलेक्टर ने महिला को कानून के अनुरूप मदद करने का आश्वासन दिया.


परिवार की आपसी लड़ाई में उलझा मामला

जानकारी के अनुसार महिला कुम्हेर तहसील के पूंठ गांव की है. पारिवारिक जमीनी विवाद के चलते बिजली कनेक्शन का मामला उलझा हुआ है. पीड़ित महिला ने बताया कि उसके जेठ का लड़का बिजली कनेक्शन नहीं लगने दे रहा. बिजली कर्मचारी और अन्य अधिकारी रिश्वत ले कर उसके हक का कनेक्श्न नहीं दे रहे हैं.
Loading...

ये भी पढ़ेंं- भारत में अब टिड्डियों से हमला करवा रहा पाक

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भरतपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 13, 2019, 4:03 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...